Monday - 6 February 2023 - 9:31 AM

अखिलेश के करीबी और पूर्व सांसद कमलेश बाल्मीकि की संदिग्ध हालात में मौत

न्यूज डेस्क

पंद्रहवीं लोकसभा में बुलंदशहर निर्वाचन क्षेत्र से संसद पहुंचे कमलेश बाल्मीकि की संदिग्ध हालात में मौत हो गई। वो अपने घर में मृत मिले। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। साथ ही घटना की जांच के लिए फॉरेंसिक विशेषज्ञों की टीम भी घटनास्थल पर पहुंच कर जांच में जुट गई है।

जानकारी के अनुसार समाजवादी पार्टी के नेता और बुलंदशहर से पूर्व सांसद कमलेश बाल्मीकि सोमवार को अपने घर में मृत मिले। उनकी मौत की जानकारी भतीजे ललित ने पुलिस को दी। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया और बताया है कि मामला ज़हर से जुड़ा लग रहा है क्योंकि शव का रंग नीला हो गया था। हालांकि, शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। रिपोर्ट आने के बाद ही सही कारणों की पुष्टि कर पाएंगे।

बता दें कि खुर्जा के मोहल्ला बुर्ज उस्मान ईदगाह मार्ग निवासी कमलेश वाल्मीकि (54) पुत्र गुरुप्रसाद वर्ष 2009 में सपा से सांसद रहे थे।

परिजनों के अनुसार शनिवार को वह अपनी पत्नी सविता और 18 वर्षीय इकलौते पुत्र वासु को हापुड़ जनपद के पिलखुवा में स्थित ससुराल छोड़ने गए थे।

जहां से आने के बाद वह रात करीब साढ़े दस बजे अपने घर में चले गए थे। उस समय उनके घर में परिवार का कोई सदस्य मौजूद नहीं था। सोमवार शाम तक कमलेश वाल्मीकि घर से बाहर नहीं निकले तो उनका भतीजा ललित और परिवार के सदस्य उनके घर पर पहुंचे। दोनों मुख्य दरवाजे अंदर से बंद थे।

उसके बाद परिजनों ने काफी देर तक आवाज दी, लेकिन जब अंदर से कोई आवाज नहीं आई तो उन्होंने किसी तरह मकान के दोनों दरवाजों को खोला। कमलेश का शव अंदर वाले कमरे में फोल्डिग पर पड़ा हुआ था। हालांकि बाल्मीकि के घर पर फॉरेंसिक विशेषज्ञों के साथ पुलिस अधिकारियों की टीम मौजूद थी। वह 15वीं लोकसभा में खाद्य, उपभोक्ता मामले और जनवितरण संबंधी समिति के सदस्य भी रहे थे।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com