Thursday - 2 February 2023 - 1:26 PM

हाथरस जाना से कांग्रेसी नेता को रोका, अब राहुल-प्रियंका पर FIR

जुबिली स्पेशल डेस्क

उत्तर प्रदेश की हाथरस की घटना लगातार सुर्खियों में है। इस मामले में योगी सरकार पर सवाल उठ रहा है। आलम तो यह है कि पूरा विपक्ष इस मामले में योगी के खिलाफ नजर आ रहा है। सपा, बसपा के आलावा कांग्रेस ने योगी सरकार की कड़ी आलोचना की है। इसके साथ ही गुरुवार को ग्रेटर नोएडा में पुलिस और कांग्रेस के बीच हाईवोल्टेज ड्रामा देखने को मिला है।

दरअसल हाथरस गैंगरेप मामले को लेकर एक तरफ जहां सोशल मीडिया पर पीड़ता को न्याय दिलाने की मुहिम चल रही है। दिल्ली से हाथरस के लिए रवाना हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा को यूपी पुलिस ने हिरासत में ले लिया। इसके बाद पुलिस ने उन्हें एफ 1 गेस्ट हाउस में कुछ देर रखा और फिर वापस दिल्ली के लिए रवाना कर दिया।

उधर नोएडा पुलिस ने कांग्रेस पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी, दीपेंद्र सिंह हुड्डा, पीएल पुनिया और सचिन पायलट समेत 153 कांग्रेसियों के खिलाफ नामजद एफआईआर दर्ज की है। 50 अज्ञात लोग भी एफआईआर में शामिल हैं।

इससे पहले ग्रेटर नोएडा के पास यूपी पुलिस और कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के बीच हाथापाई हुई, इस दौरान धक्कामुक्की में राहुल गांधी भी ज़मीन पर गिर पड़े और उनके हाथ के अंगुठे में चोट भी आई।

पुलिस ने उठाया कांग्रेस के खिलाफ ये कदम

पुलिस कमिश्नरेट की माने तो यह मुकदमा आईपीसी की धारा 188 (निषेधाज्ञा यानि सीआरपीसी की धारा 144 का उल्लंघन), 270 (संक्रामक बीमारी के दौरान आम जनमानस के जीवन को संकट में डालना) और संक्रामक रोग रोकथाम अधिनियम-1869 की धारा 4 ( प्राधिकृत अधिकारी की ओर से जारी किए गए आदेशों की अवहेलना) के तहत दर्ज किया गया है।

यह भी पढ़ें : एमनेस्टी : यूरोपीय संघ की चिंता के बीच गृह मंत्रालय ने क्या कहा ?

यह भी पढ़ें : LIC में 25 पर्सेंट हिस्सेदारी बेचने के लिए सरकार का ये है प्लान

यह भी पढ़ें : प्रेसिडेंशियल डिबेट : “शट अप” पर उतर आए ट्रंप और बाइडन 

बता दें कि गुरुवार दोपहर दिल्ली से कुछ दूरी पर जब दोनों नेताओं का काफिला ग्रेटर नोएडा के करीब पहुंचा, तो पुलिस ने उन्हें रोक लिया। ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं और पुलिस में झड़प भी हुई। पुलिस ने राहुल और प्रियंका गांधी को हिरासत में लिया।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com