Tuesday - 30 November 2021 - 8:30 PM

दस हज़ार करोड़ की लागत से बनेगी फिल्म सिटी, 2022 में शुरू हो जायेगा काम

जुबिली न्यूज़ ब्यूरो

लखनऊ. उत्तर प्रदेश सरकार का ड्रीम प्रोजेक्ट फिल्म सिटी को लेकर सरकार ने महत्वपूर्ण फैसला कर लिया है. ग्रेटर नोएडा स्थित यमुना अथारिटी के क्षेत्र करीब एक हज़ार एकड़ में बनने वाली फिल्म सिटी का काम 2022 में शुरू हो जायेगा. फिल्म सिटी का निर्माण करीब दस हज़ार करोड़ रुपये की लागत से होगा और 2029 में कम पूरा होगा.

यमुना अथारिटी के सीईओ ने बताया कि पहला फेस 2022 से 2024 के बीच, दूसरा फेस 2025 से 27 के बीच और तीसरा फेस 2028 से 2029 के बीच पूरा होगा. फिल्म सिटी बनने से करीब 50 हज़ार लोगों को रोज़गार मिलेगा.

उन्होंने बताया कि फिल्म सिटी 740 एकड़ में बनाई जायेगी. 40 एकड़ में फिल्म संस्थान बनेगा. 120 एकड़ में एम्यूजमेंट पार्क बनेगा जबकि 100 एकड़ ज़मीन कमर्शियल एक्टीविटी के लिए छोड़ी जायेगी.

यमुना अथारिटी के सीईओ ने बताया कि फिल्म सिटी के निर्माण में काम करने के इच्छुक लोग 23 नवम्बर से विभिन्न कामों को लेकर अपनी बोली लगा सकते हैं. काम क्योंकि बड़ा है और इसमें बड़ी धनराशि खर्च होनी है इसलिए बड़े कामों के लिए छह लोगों का समूह भी काम के लिए प्रस्ताव पेश कर सकता है. यह फिल्म सिटी जेवर एयरपोर्ट से सिर्फ चार किलोमीटर की दूरी पर होगी. एयरपोर्ट करीब होने से कनेक्टीविटी बनाना आसान होगा. इसकी वजह से शूटिंग के लिए आने वाले कलाकारों का समय भी खराब नहीं होगा.

यह भी पढ़ें : राफेल को अपग्रेड कर अपनी ताकत बढ़ाएगी भारतीय वायुसेना

यह भी पढ़ें : मंत्रीमंडल की बैठक में लगेगी कृषि कानूनों की वापसी पर मोहर

यह भी पढ़ें : पामेला ने बताया कि आतंकी हमला उसके प्रेमी ने किया था फिर मांगी पुरस्कार की राशि

यह भी पढ़ें : डंके की चोट पर : बगैर गलती माफी कौन मांगता है प्रधानमन्त्री जी

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com