Sunday - 15 December 2019 - 1:10 AM

भले ही इंडिया के हाथ नहीं लगा कोई खिताब लेकिन मनोरंजन रहा बेतहाशा

स्पेशल डेस्क

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में सैयद मोदी की खुमारी भले ही सायना और सिंधु के न आने से कम हो लेकिन खिताबी जंग को देखने के लिए यूपी बैडमिंटन खचाखच भरी हुई थी। आलम तो यह था कि एकल मुकाबले में सौरभ वर्मा के हार के बावजूद बैडमिंटन प्रेमी अपनी जगह से नहीं हटे और ओलम्पिक चैंपियन स्पेन की कैरोलिना मारिन व थाईलैंड की चाइवान का मुकाबला देखने के लिए काफी लोग मौजूद थे।

रोचक बात यह रही कि सौरभ वर्मा को चीनी ताइपे के वांग त्जू वेई ने 48 मिनट में 21-15, 21-17 से निपटा दिया था लेकिन इसके बाद वहां पर मौजूद बैडमिंटन प्रेमियों में निराशा थी लेकिन ओलम्पिक चैंपियन स्पेन की कैरोलिना मारिन की एक झलक पाने के लिए लोगों में गजब की होड़ देखने को मिली। ऐसा तब देखने को मिला जब इस टूर्नामेंट में सिंधु-सायना नहीं थी। कैरोलिना मारिन व थाईलैंड की चाइवान देखने के लिए जोश इतना ज्यादा दिखा कि लगा कि यहां पर सायना सिंधु खेल रही हो। लोग उनके मुकाबले में उनका हौंसला बढ़ाते नजर आये। इतना ही कैरोलिना मारिन ने इस मुकाबले को बड़ा आसान कर दिया था।

पहला गेम 21-12 से अपने नाम कर लिया था। इसके बाद थाईलैंड की चाइवान ने दूसरे गेम में पलटवार करना शुरू कर दिया था। इसके साथ ही चाइवान ने एका-एक लम्बी बढ़त बना ली थी तब लग रहा था यह मुकाबले तीसरे गेम में जा सकता है लेकिन कैरोलिना ने अपने अनुभव से चाइवान को बहुत जल्द काबू कर लिया। इस दौरान लम्बी लीड लेने वाली चाइवान को पता चल चुका था कि वह कोर्ट पर कैरोलिना पर ज्यादा देर तक दबाव नहीं बना सकती है।

दूसरी ओर दर्शक बार-बार कैरोलिना को चीयर करते नजर आये। दूसरा गेम कैरोलिना ने 21-16 से अपने नाम कर मैच भी अपने नाम कर लिया। मैच के जीतने के बाद कैरोलिना ने दर्शकों को धन्यवाद बेहद अंदाज देते हुए शटलकॉक दर्शकों के बीच फेंक शुक्रिया किया।

महिला डबल्स का खिताब दक्षिण कोरिया की जुंग कियूंग इयून और बाएक हा ना के नाम रहा. कोरियाई जोड़ी ने फाइनल में अपनी ही देश की चांग ये नी और किम ह्ये रिन को 23-21, 21-15 से मात दी।

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com