Saturday - 24 July 2021 - 5:07 PM

अब दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति नहीं रहे एलन मस्क

जुबिली न्यूज डेस्क

टेस्ला और स्पेसएक्स के सीईओ एलन मस्क अपने एक कमेंट की वजह से दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति नहीं रहे। अब एक बार फिर अमेरिकी ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन के मालिक जेफ बेजोस दुनिया के सबसे अमीर आदमी बन गए हैं।

ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के अनुसार जेफ बिजोस अब दुनिया के सबसे अमीर कारोबारी बन गए हैं। दरअसल, एलन मस्क अपने एक ट्वीट के कारण दूसरे स्थान पर आ गए।

मस्क ने बिटक्वाइन पर एक कमेंट किया जिसके बाद उनकी कंपनी के शेयरों में गिरावट आई। उन्होंने ये कहा कि बिटक्वाइन की कीमतें ज्यादा हैं।

फिर क्या, सोमवार को टेस्ला के शेयरों में भी 8.5 परसेंट की जबरदस्त गिरावट आई, जिसकी वजह से मस्क को भारी नुकसान हुआ है। एलन मस्क को एक दिन में 100000 करोड़ रुपये (15 बिलियन डॉलर) से ज्यादा का नुकसान हुआ।

एलन मस्क दो बार जेफ बिजोस को पछाड़कर दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति बने थे, लेकिन अब जेफ बेजोस 186 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ दुनिया के अमीरों की लिस्ट में पहले स्थान पर आ गए हैं।

ये भी पढ़े: भारतीय चिकित्सक संघ की डॉ. हर्ष वर्धन के प्रति नाराजगी की वजह क्या है?

ये भी पढ़े: या मौत का जश्न मनाना चाहिए?

एलन मस्क की नेटवर्थ में एक दिन में 15.2 अरब डॉलर की कमी आई और वह 183 अरब डॉलर नेटवर्थ के साथ दूसरे नंबर पर आ गए।

अंबानी भी एक स्थान फिसले

भारत के सबसे अमीर व्यक्ति और रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी भी इस सूची में एक स्थान फिसलकर 12वें स्थान पर आ गए हैं। अंबानी की कुल नेटवर्थ 78.3 अरब डॉलर है।

इस साल अंबानी के नेटवर्थ में 1.55 अरब डॉलर का इजाफा हुआ है। इस लिस्ट में जगह पाने वाले भारतीयों में अडानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी 27वें स्थान पर हैं।

अडानी का नेटवर्थ 44.9 अरब डॉलर है। इस साल उनकी नेटवर्थ में 11.1 अरब डॉलर का इजाफा हुआ है। यानी इस साल अब तक अडानी ने मुकेश अंबानी से ज्यादा दौलत कमाई है।

ये भी पढ़े: दक्षिण में खाली हुई कांग्रेस, अब सिर्फ इन राज्यों में है कांग्रेस की सरकार

ये भी पढ़े:  इस बार भाजपा के लिए क्यों खास है महिला दिवस?

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com