Thursday - 4 March 2021 - 3:40 PM

आकाशवाणी की दिव्या को जज्बा बैडमिंटन में दोहरा खिताब

जुबिली स्पेशल डेस्क 

लखनऊ। आकाशवाणी की दिव्या ने रविवार को कामकाजी और शौकिया खिलाड़ियों की जज्बा बैडमिंटन प्रतियोगिता में दोहरा खिताब जीत लिया है। उन्होंने महिला एकल-प्रो और युगल के खिताब जीते।

वही सरोज एकल एमेच्योर की चैंपियन बनीं। मिश्रित युगल-प्रो का खिताब सत्या सिंह और अभिषेक की जोड़ी ने अपने नाम किया। मिश्रित युगल में नेहा और विपिन की जोड़ी चैंपियन बनीं।

बाबू बनारसी दास बैडमिंटन अकादमी में हुई इस प्रतियोगिता के महिला एकल-एमेच्योर में सरोज ने फाइनल में कनक गुप्ता को सीधे गेमों में 11-7,11-1 से शिकस्त दी।

वहीं दिव्या ने एकल-प्रो के फाइनल में  सुषमा कुमार को पराजित किया। दिव्या ने महिला युगल के फाइनल में सुषमा के साथ जोड़ी बनाकर सरोज और नीतू टण्डन की जोड़ी को हराया।

मिश्रित युगल-प्रो में सत्या सिंह और अभिषेक ने खिताबी मुकाबले में दिव्या और अजय को 7-11,11-6,11-10 से पराजित किया। मिश्रित युगल-एमेच्योर में नेहा और विपिन की जोड़ी विजेता बनी। इस जोड़ी ने प्रतिमा और राजेश की जोड़ी को शिकस्त दी।

ये भी पढ़ें  IPL 2021 : तो फिर इन मैदानों पर हो सकते हैं मैच !

ये भी पढ़ें TEST के बाद वन डे और T-20 में हो सकती है इस खिलाड़ी की वापसी

प्रतियोगिता में राजधानी की कामकाजी और शौकिया बैडमिंटन खेलने वाली करीब 100 महिलाओं ने हिस्सा लिया।  प्रतियोगिता में महिला एकल युगल के मुकाबले हुए। साथ ही मिश्रित युगल के मैच भी खेले गए ।

जिनमें महिलाओं का हौसला बढ़ाने के लिए उनके परिवार के पुरुष सदस्यों ने हिस्सा लिया। पुरस्कार वितरण राज्यपाल के पूर्व विधिक सलाहकार एसएस उपाध्याय और गोमतीनगर विस्तार जन कल्याण समिति के अध्यक्ष उमाशंकर और पूर्व बैडमिंटन खिलाड़ी मोनिका भौनवाल ने किया।

ये भी पढ़ें:  IPL 2021 : 292 खिलाड़ियों की होगी नीलामी, देखें पूरी लिस्ट

इसके पूर्व उद्घाटन पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर ने किया। इस मौके पर भारतीय ओलंपिक संघ के कोषाध्यक्ष डा.आनंदेश्वर पाण्डेय, केडीआर के अविनाश चंद्रा, आयोजन सचिव डा. सुधा बाजपेयी समेत तमाम लोग मौजूद थे।

ये भी पढ़ें:  317 रनों से टीम इंडिया ने जीता दूसरा टेस्ट, ये रहे मैच के हीरो

ये भी पढ़ें:  UP की इस बेटी ने हासिल किया ओलम्पिक का टिकट

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com