Saturday - 28 March 2020 - 10:20 PM

दिल्‍ली हिंसा का असर यूपी में भी, गाजियाबाद में धारा 144 लागू

न्‍यूज डेस्‍क

दिल्ली में नागरिकता संशोधन कानून को लेकर भड़की हिंसा से निपटने की जद्दोजहद लगातार जारी है। दिल्ली के कई इलाकों में भारी सुरक्षा बल तैनात किए गए हैं। हालात नियंत्रण में बनाए रखने के लिए दिल्ली पुलिस ने अपने  एक हजार हथियारबंद जवान भी तैनात किए हैं।

मामले की गंभीरता को ध्यान में रखते हुए दिल्ली से सटे यूपी के जिलों में भी खासी सतर्कता बरती जा रही है। एक ओर जहां नोएडा पुलिस ने सीमा पर जवानों की तैनाती बढ़ा दी है वहीं दूसरी ओर गाजियाबाद प्रशासन ने एहतियातन जिले में धारा 144 लगा दी है।

साथ ही गाजियाबाद के सभी शराब के ठेकों को आज बंद करने के आदेश दिए गए हैं। दिल्ली-यूपी बॉर्डर पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। गाजियाबाद के डीएम अजय शंकर पांडेय ने बताया कि दिल्ली हिंसा को देखते हुए नार्थ-ईस्ट दिल्ली की तरफ से गाजियाबाद आने वाले 3 बॉर्डर सील कर दिए गए हैं।

वहीं नॉर्थ दिल्ली में उपद्रवियों को देखते ही गोली मारने के आदेश दिए गए हैं। जाफराबाद में धरने पर बैठीं महिलाओं को हटाकर रास्ता खाली करा लिया गया है।

दिल्ली हिंसा में अब तक 17 लोगों की मौत हो चुकी है, जिसमें दिल्ली पुलिस के हेड कॉन्स्टेबल रतनलाल भी शामिल हैं।

दूसरी ओर सीएए को लेकर अलीगढ़ में भी तनाव बरकरार है। भारी सुरक्षा के बीच हालात काबू में हैं। हालांकि, एहतियातन आज भी अलीगढ़ में इंटरनेट सेवा बंद है। इसके अलावा अलीगढ़ से सटे बुलंदशहर में हाई अलर्ट है। इसके अलावा दिल्ली से सटे गाजियाबाद, गौतम बुद्ध नगर, मेरठ में भी सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं।

अलीगढ़ पुलिस ने बताया कि सीएए के विरोध में प्रदर्शन के बाद माहौल तनावपूर्ण हो गए थे। इसके बाद इंटरनेट को बंद कर दिया गया है। फिलहाल माहौल तनावपूर्ण, लेकिन पूरे कंट्रोल में है। शहर की हालत में सुधार के लिए स्थानीय दुकानदारों से अपनी दुकान खोलने की अपील की जा रही है।

 

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com