Friday - 29 May 2020 - 7:03 AM

तबलीगी मरकज में शामिल यूपी के 146 लोग की पहचान, 11 की तलाश जारी

देश में लॉक डाउन का आज आठवां दिन हैं। लॉकडाउन के बीच देश की राजधानी दिल्ली में निजामुद्दीन इलाके में स्थित तबलीगी मरकज में मौजूद कुछ लोगों के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद हड़कंप मचा हुआ है।

बताया जा रहा है कि कोरोना वायरस के प्रकोप के बीच इस धार्मिक समारोह में सैकड़ों लोग मौजूद थे। अब सभी को दिल्ली के अलग-अलग अस्पतालों में ले जाकर भर्ती कराया जा रहा है।

दिल्ली पुलिस के सूत्रों ने बताया कि मरकज बिल्डिंग से 860 लोगों को दिल्ली के अलग-अलग अस्पतालों में शिफ्ट किया गया है, अभी 300 और लोगों को निकाला जाएगा।

दिल्ली के निजामुद्दीन में तबलीगी जमात में शामिल हुए उत्तर प्रदेश के 157 लोगों में से 146 की पहचान कर ली गई है। इसमें से 9 यूपी के विभिन्न शहरों में कोरंटाइन किए गए हैं। वहीं 137 लोग दिल्ली में ही हैं। उन्हें वहीं कोरंटाइन कर दिया गया है। पुलिस प्रशासन 11 लोगों की तलाश कर रहा है। जल्द ही उन्हें भी कोरंटाइन किया जाएगा।

उन्होंने अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को बैठक कर पूरे मामले की समीक्षा की। उन्होंने निर्देश दिया है कि दिल्ली के निजामुद्दीन क्षेत्र में तबलीगी जमात के कार्यक्रम में शामिल प्रदेश के लोगों कि विस्तृत जांच कि जाए रही है।

इस कार्यक्रम में प्रदेश के 19 जिलों के लोग शामिल हुए थे। उन जिलों के डीएम को निर्देश दिए गए हैं कि शामिल होने वालों को ढूंढें। अवस्थी ने बताया कि जो 157 लोग निजामुद्दीन से आए थे। उनमें से 95 फीसदी लोगों को ढूंढ लिया गया है। सभी कि स्क्रीनिंग की जा रही है और उन्हें क्वारेंटीन में रखा जा रहा है।

दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज से निकले 16 लोगों की पहचान कर ली है। इनमें से 10 लोग अकेले गाजियाबाद में लौट कर आ चुके हैं। पुलिस और प्रशासन ने इन सभी लोगों को अस्पताल में भर्ती करा दिया है। वहीं एक व्यक्ति बरेली और पांच लोग दिल्ली के अस्पतालों में भर्ती हैं। यह जानकारी वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक गाजियाबाद कलानिधि नैथानी ने दी।

 

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com