Wednesday - 28 September 2022 - 8:57 AM

दलेर मेहंदी को हाईकोर्ट से बड़ी राहत, देना होगा इतना जुर्मान

जुबिली न्यूज डेस्क

दलेर मेहंदी को पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट से बड़ी राहत मिली है. हाईकोर्ट ने 19 साल पुराने कबूतरबाजी के मामले में सजा को सस्पेंड कर दिया है. बता दें कि पुलिस ने बख्शीश सिंह नामक व्यक्ति की शिकायत पर 2003 में दलेर के खिलाफ मामला दर्ज किया था. ट्रायल कोर्ट ने दलेर मेहंदी को 2 वर्ष की सजा सुनाई थी. इस मामले में दलेर मेहंदी के भाई शमशेर सिंह भी सह आरोपी थे लेकिन 2017 में उनकी मौत हो गई थी.

जानें क्या है पूरा मामला

बता दे कि दलेर मेहंदी और उनके भाई शमशेर सिंह पर आरोप लगाया गया था कि उन्होंने अपनी मंडली के सदस्यों के रूप में लोगों को अवैध रूप से विदेश भेजने के लिए मोटी पैसेज मनी चार्ज की थी. बक्शीश सिंह ने अपनी शिकायत में कहा था कि उनसे 15 लाख रुपये मांगे गये थे लेकिन डील 12 लाख रुपये में फिक्स हुई थी और यह पैसा दिया भी गया था. आरोप था कि बाद में 5 लाख रुपये और मांगे गये थे. तब शिकायतकर्ता ने इतने पैसे ना होने की बात कहकर सिर्फ एक लाख रुपया और दिया. लेकिन तब भी दलेर उनको कनाडा भेजने में विफल रहे. इसके बाद पैसे भी नहीं लौटाये गए. साथ ही साथ जान से मारने की धमकी भी दी गई.

ये भी पढ़ें-जानें कैसे जैकलिन को शिकार बनाया सुकेश, ऐसे फसाया अपने जाल में

कोर्ट ने दोनों भाईयों को दोषी ठहराया

गौरतलब है कि दोनों भाइयों को 2018 में न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम श्रेणी की अदालत ने दोषी ठहराया था और उन्हें दो साल जेल की सजा सुनाई थी. जिसके बाद उन्हें जमानत दे दी गई थी और बाद में उन्होंने सत्र अदालत में अपील दायर की थी. 2003 में सदर पुलिस स्टेशन में दर्ज प्राथमिकी के अनुसार, यह आरोप लगाया गया था कि मेहंदी बंधुओं ने 1998 और 1999 में दो मंडलियां ली थीं, इस दौरान 10 लोगों को समूह के सदस्यों के रूप में अमेरिका ले जाया गया और अवैध रूप से वहीं छोड़ दिए गए थे. पहली शिकायत दर्ज करने के बाद, पुलिस को गायक के खिलाफ इसी तरह की 35 और शिकायतें मिलीं थी.

ये भी पढ़ें-दलेर मेहंदी को हाईकोर्ट से बड़ी राहत, सजा सस्पेंड

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com