Thursday - 2 February 2023 - 8:03 PM

कोरोना : बीते 24 घंटे में संक्रमण के मिले 37,379 नए मामले, 124 की मौत

जुबिली न्यूज डेस्क

देश में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। जिस रफ्तार के कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं उससे तो लग रहा है कि जल्द ही कोरोना की तीसरी लहर आ जायेगी।

देश भर में बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 37,379 नए मामले पाए गए हैं तो वहीं इस दौरान महज 11,007 लोग ही रिकवर हुए हैं।

देश भर में कोरोना के सक्रिय मामले तेजी से बढ़ते हुए 1,71,830 हो गया है। दो सप्ताह पहले सक्रिय मामले सिर्फ 70 हजार के करीब ही थे।

इस तरह देखा जाए तो सिर्फ 15 दिन के भीतर ही कोरोना के मरीजों की संख्या में एक लाख का इजाफा हो गया है। कोरोना मामलों में तेजी डराने वाली है और कई राज्यों में इससे निपटने के लिए प्रतिबंधों की शुरुआत हो चुकी है।

वहीं बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमण से 124 लोगों की मौत हो चुकी है। कोरोना के नए केसों में लगातार तेजी के चलते डेली पॉजिटिविटी रेट बढ़कर 3.24 फीसदी हो गया है, जबकि वीकली रेट 2.05 फीसदी हो गया है।

प्रतिशत के लिहाज से देखें तो अब तक मिले कोरोना केसों के मुकाबले एक्टिव केस 0.49 प्रतिशत ही हैं। लेकिन नए मामलों में जिस तरह से तेजी देखने को मिल रही है, उससे यह आंकड़ा जल्दी ही बढ़ सकता है। इतना ही नहीं नये मामलों में तेजी के चलते रिकवरी रेट भी लगातार घट रही है। फिलहाल कोरोना का रिकवरी रेट 98.13 प्रतिशत ही रह गया है।

यह भी पढ़ें : कई जज कोरोना पॉजिटिव, हाईकोर्ट ने सरकार से माँगी रिपोर्ट, मंगल से होगी वर्चुअल सुनवाई

यह भी पढ़ें : प्रियंका गांधी ने इसलिए किया खुद को आइसोलेट

ओमिक्रॉन वैरिएंट के केस 1,892 हुए

देश में कोरोना के नये वेरिएंट ओमिक्रॉन के मामले भी तेजी से बढ़ रहे हैं। अब तक ओमिक्रॉन के मामले 1,892 हो चुके हैं। इनमें सबसे अधिक 568 मामले महाराष्ट्र के हैं। इसके अलावा दिल्ली में भी अब तक 382 केस मिल चुके हैं।

यह भी पढ़ें :  ‘किसानों के मुद्दे पर पीएम से मिला तो 5 मिनट में ही उनसे मेरी लड़ाई हो गई, वह अहंकार में थे’

यह भी पढ़ें : कोरोना : ICU बेड के लिए मिले कोविड फंड का राज्यों ने केवल 20% ही किया खर्च

यह भी पढ़ें : लिफ्ट में चार दिन तक फंसी रही महिला मरीज़ जब दरवाज़ा खुला तो…

यह भी पढ़ें : लापरवाह ड्राइवर को अदालत ने सुनाई 190 साल की सज़ा  

वहीं केरल में 185 और राजस्थान में 174 केस मिल चुके हैं। गुजरात में अब तक ओमिक्रॉन वैरिएंट के 152 मामले और तमिलनाडु में 121 केस मिल चुके हैं। इसके अलावा अन्य राज्यों में ओमिक्रॉन वैरिएंट के मामलों की संख्या फिलहाल 100 से कम है।

यूपी जैसे बड़े राज्य में ओमिक्रॉन वेरिएंट के अब तक 8 मामले ही मिले हैं, जिनमें से 4 लोग रिकवर हो चुके हैं। इसके अलावा पंजाब, हिमाचल प्रदेश में एक-एक केस ही मिला था, जो रिकवर हो चुके हैं।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com