Thursday - 23 January 2020 - 5:32 PM

तरकश के इन तीरों के सहारे उपचुनाव में कांग्रेस साधेगी निशाना

न्यूज़ डेस्क

यूपी में होने वाले उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने अपनी पहली लिस्ट जारी कर दी है। हालांकि, इस लिस्ट में कांग्रेस ने अभी पांच ही उम्मीदवार की घोषणा की है। बता दें कि यूपी में 13 सीटों पर उपचुनाव होने है। इसमें रामपुर, सहारनपुर की गंगोह, टूंडला, अलीगढ़ की इगलास, लखनऊ कैंट, बाराबंकी की जैदपुर, मानिकपुर, बहराइच की बलहा, प्रतापगढ़, हमीरपुर, अंबेडकरनगर की जलालपुर और कानपुर की गोविन्द नगर सीटों पर उपचुनाव होने हैं।

कांग्रेस ने जारी की गई लिस्ट में जिन उम्मीदवार को उतारा है। उनमें इगलास से उमेश कुमार दिवाकर, टूंडला से स्नेह लता। गोविंदनगर से करिश्मा ठाकुर, जलालपुर से सुनील मिश्रा और घोषी से राजमंगल यादव को उम्मीदवार बनाया है।

विधानसभा सीटों में से रामपुर की सीट सपा और जलालपुर की सीट बसपा के पास थी और बाकि सभी सीटों पर बीजेपी का कब्जा था। दूसरी तरफ प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ उपचुनाव वाली विधानसभा सीटों पर सियासी नब्ज पकड़ने में लगे है। इसके अलावा इन छेत्रों में सभी योजनाओं का शिलान्यास कर रहे हैं।

पिछले दिनों सीएम योगी ने सहारनपुर की गंगोह में 4500 करोड़ की योजनाओं की शिलान्यास किया। यहां से विधायक प्रदीप चौधरी बीजेपी के टिकट पर कैराना से सांसद बने हैं।

Loading...
English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com