Saturday - 23 January 2021 - 10:47 PM

CSK vs RR : हार से CHENNAI के लिए बंद हुआ प्लेऑफ का दरवाजा

जुबिली स्पेशल डेस्क

शानदार गेंदबाजी के बाद बल्लेबाजों के कमाल से राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल-13वें के एक मुकाबले में चेन्नई सुपरकिंग्स को सात विकेट से हराकर अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा है।

दूसरी ओर चेन्नई सुपरकिंग्स की इस हार से टूर्नामेंट में उनका सफर यही पर खत्म होता हुआ दिख रहा है। चेन्नई सुपरकिंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में पांच विकेट पर 125 रन का मामूली स्कोर बनाया।

जवाब में राजस्थान की रॉयल्स की टीम ने 17.3 ओवर में तीन विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। इसके साथ ही राजस्थान की 10 मैचों में यह चौथी जीत है। राजस्थान के अब आठ अंक है और अंक तालिका में पांचवें स्थान पर पहुंच गया है और अब उसे प्लेऑफ में पहुंचने के लिए बाकी मैच हर हाल में जीतना होगा।

चेन्नई अब आखिरी पायदान पर पहुंच गया है। धोनी को अपने 200वें मैच में हार का मुंह देखना पड़ रहा है। हालांकि राजस्थान की शुरुआत बेहद खराब रही थी और 28 रन पर तीन विकेट गवा दिया था लेकिन इसके बाद कप्तान स्टीव स्मिथ (नाबाद 26) और विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर (नाबाद 70) ने चौथे विकेट के लिए 98 रनों की बड़ी साझेदारी कर मुकाबले को अपने नाम कर लिया।

 इससे पूर्व धोनी ने आईपीएल के करियर में 200वें मैच में केवल 28 रन का ही योगदान दे सके। चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया लेकिन उनका यह फैसला गलत साबित हुआ।

चेन्नई के बल्लेबाजों ने इस मुकाबले में निराश किया। आलम तो यह रहा कि चेन्नई के टॉप-4 बल्लेबाज केवल 56 रन के योग पर ही पॉवेलियन लौट गए थे।

शेन वाटसन आठ, फाफ डू प्लेसिस 10 और अंबाटी रायुडू 13 रन बनाकर आउट हुए। जडेजा ने 30 गेंदों में चार चौकों के सहारे नाबाद 35 रन का योगदान दिया। कप्तान धोनी 28 गेंदों में दो चौकों की मदद से 28 रन ही बना सके। धोनी और जडेजा ने पांचवें विकेट के लिए 51 रन जोड़े लेकिन यह साझेदारी काफी धीमी रही।

इसका नतीजा यह रह कि स्कोर 150 तक भी नहीं पहुंच सका। राजस्थान के गेंदबाजों की बात की जाये तो जोफ्रा आर्चर ने 20 रन पर एक विकेट, कार्तिक त्यागी ने 35 रन पर एक विकेट, श्रेयस गोपाल ने 14 रन पर एक विकेट और राहुल तेवतिया ने 18 रन पर एक विकेट चटकाये।

राजस्थान: रॉबिन उथप्पा, बेन स्टोक्स, संजू सैमसन (विकेटकीपर), स्टीवन स्मिथ (कप्तान), जोस बटलर, रियान पराग, राहुल तेवतिया, जोफ्रा आर्चर, श्रेयस गोपाल, अंकित राजपूत, कार्तिक त्यागी

चेन्नई: फॉफ डू प्लेसिस, सैम करेन, शेन वाटसन, अंबाटी रायुडू, महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, केदार जाधव, दीपक चाहर, पीयूष चावला, शार्दुल ठाकुर और जोश हेजलवुड

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com