Tuesday - 31 January 2023 - 4:24 PM

तांत्रिक के बहकावे में आकर घर का नक्शा ही बदल डाला, हैरान कर देगी कहानी…

न्यूज़ डेस्क

देहरादून। हरिद्वार के ज्वालापुर के पीठ बाजार में नोएडा की एक महिला ने अपने घर में गड़ा खजाना ढूंढने की खातिर पूरे घर को ही खुदवा दिया। संदेह होने पर बुधवार को पड़ोसियों की सूचना पर जब ज्वालापुर पुलिस पहुंची तब यह हकीकत सामने आई।

पुलिस ने सुरक्षा के लिहाज से महिला को भविष्य में खुदाई न करने की चेतावनी देकर छोड़ दिया। इस मामले को लेकर क्षेत्र में दिन भर तरह तरह की चर्चाएं होती रही।

ये भी पढ़े: काफी तलाश के बाद नहीं मिली नौकरी तो उठाना पड़ा ये कदम

नोएडा की खोड़ा कालोनी सेक्टर 68 की रहने वाली रजनी वर्मा पत्नी विजय कुमार ने वर्ष 2012 में पीठ बाजार में एक मकान खरीदा था। करीब आठ माह पूर्व पति के देहांत के बाद महिला ने बिल्वकेश्वर कॉलोनी में रहने वाली अपनी बहन सीमा पत्नी राजेश से उसका मकान सेल करवा देने की बात कही।

मकान को बेच देने की बात सीमा वर्मा ने अपने पति की दुकान पर कार्यरत अर्पित नाम के युवक से कही। अर्पित ने अपने परिचित कथित तांत्रिक परमेश जोशी निवासी गांव सडोरा यमुनानगर हरियाणा से इस संबंध में जिक्र किया।

बताते हैं कि परमेश जोशी ने अर्पित को घर के नीचे खजाना गड़ा होने का दावा किया। दावा किया कि पूजा अर्चना के बाद गड़ा हुआ खजाना मिल सकता है। फिर अर्पित ने उसकी मुलाकात रजनी वर्मा और सीमा वर्मा से कराई।

ये भी पढ़े: लड़की को छेड़ना लड़के को पड़ा भारी, रिश्तेदारों ने की जमकर पिटाई

कथित तांत्रिक पर विश्वास करते हुए रजनी ने घर के अंदर खुदाई शुरू करवा दी। इस दौरान रोजाना पूजा अर्चना का सिलसिला भी शुरू हो गया, लेकिन बुधवार को पड़ोसियों ने खुदाई को लेकर संदेह होने पर ज्वालापुर पुलिस को सूचना दे दी। सूचना पर रेल चौकी प्रभारी सुनील रावत मौके पर पहुंच गए। अंदर घुसने पर पुलिस ने देखा कि पूरे घर को खोदकर रखा हुआ है।

ये भी पढ़े: गवाही देने से किया इंकार तो दबंगों ने परिवार को लाठी-डंडों से पीट कर किया अधमरा

घर में जगह- जगह करीब पांच से छह फीट गहरे गड्ढे कर दिए गए हैं। पुलिस ने महिला को रेल चौकी लाकर जब पूछताछ की तो उन्होंने घर में खजाना गड़ा होने की बात बताई। पुलिस ने आसपास के घरों की सुरक्षा के मद्देनजर मकान मालकिन महिला को फटकार लगाई और मकान की खुदाई करने पर कार्रवाई करने की हिदायत दी।

कोतवाली प्रभारी योगेश देव ने बताया कि महिला को चेतावनी दे दी गई है। यदि खुदाई चलती रहती तो आसपास के घरों को नुकसान पहुंच सकता था। चूंकि वह अपने मकान में खुदाई कर ही थी इसलिए चेतावनी देकर छोड़ा गया है।

खजाने की तलाश में लाखों खर्च

खजाने की खोज में जुटी महिला एवं कथित तांत्रिक रेल चौकी में ही एक दूसरे से उलझ गए। तांत्रिक ने उल्टा आरोप जड़ा कि इस पूरे कार्य में अब तक उसके डेढ़ लाख रुपए खर्च हो चुके हैं और वह महिला को अदा करने होंगे।

इधर, महिला ने आरोप लगाया कि खुदाई में उसकी कई लाख की रकम अब तक खर्च हो चुकी है, लेकिन खजाना नहीं मिल सका। बल्कि अब तक खर्च हुई रकम उसे वापस दिलाए जाए।

ये भी पढ़े: शादी के सीजन में सोने-चांदी की कीमतों में बड़ी गिरावट

पड़ोसी ने बुलाई पुलिस तब खुला राज

खजाने की तलाश करीब दो माह से चल रही थी। कथित तांत्रिक परमेश जोशी भी दो माह से यही डटा हुआ था। वह सुबह शाम उस घर में पूजा भी करता था। पड़ोसी भी दो माह से यही सोच रहे थे मकान का निर्माण कार्य चल रहा है, लेकिन जब गड्ढा ही खोदा जाता रहा तब उन्होंने पुलिस को सूचना देना ठीक समझा।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com