Saturday - 13 August 2022 - 2:28 PM

कुल्लू में बस खाई में गरी, 16 की मौत

कुल्लू। कुल्लू की सेंज घाटी के शेंशर के पास सोमवार सुबह सड़क हादसे में 16 लोगों की मौत हो गई। हादसा उस दौरान हुआ जब शेंशर के समीप जांगला में निजी बस का चालक नियंत्रण खो बैठा। इसके बाद बस गहरी खाई में लुढ़क गई। बस में सवार लोगों में स्कूल के बच्चे भी शामिल हैं।

अभी तक करीब 16 शव बरामद किए गए हैं। इनमें विद्यार्थियों के शव भी हैं। पुलिस अधीक्षक गुरदेव शर्मा ने बताया कि पुलिस ने स्थानीय लोगों के साथ मिलकर युद्धस्तर पर राहत और बचाव कार्य शुरू किया है। कुल हताहत लोगों की सूचना थोड़ी देर बाद प्राप्त होगी।

मुख्यमंत्री जयराम सिंह ठाकुर ने इस हादसे पर गहरा शोक जताया है। मुख्यमंत्री ने दिवगंत आत्माओं की शांति और शोकग्रस्त परिवारों को संबल प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की है। उन्होंने कहा, ईश्वर से प्रार्थना है कि कम से कम लोग हताहत हुए हों।

प्रधानमंत्री ने कुल्लू सड़क हादसे पर जताया दुख, मुआवजे की घोषणा

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में हुए सड़क हादसे पर दुख जताते हुए शोकाकुल परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। प्रधानमंत्री ने मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये और घायलों को 50-50 हजार रुपये देने की घोषणा की है।

प्रधानमंत्री कार्यालय ने ट्वीट संदेश में कहा- “हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में हुआ बस हादसा दिल दहला देने वाला है। इस दुखद घड़ी में मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। मुझे उम्मीद है कि जो घायल हुए हैं वे जल्द से जल्द ठीक हो जाएंगे। स्थानीय प्रशासन प्रभावित लोगों को हर संभव सहायता प्रदान कर रहा है।”

पीएमओ ने एक अन्य ट्वीट में कहा- “प्रधानमंत्री ने हिमाचल प्रदेश में दुखद बस दुर्घटना के कारण जान गंवाने वालों के परिजनों के लिए प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष (पीएमएनआरएफ) से प्रत्येक को 2-2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि को मंजूरी दी है। घायलों को 50-50 हजार रुपये दिए जाएंगे।”

उल्लेखनीय है कि हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले की सेंज घाटी के शेंशर के पास हुए सड़क हादसे में 16 लोगों की मौत हो गई।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com