Thursday - 4 March 2021 - 2:22 PM

IND VS AUS : सुंदर-ठाकुर ने बिगाड़ दिया कंगारुओं का खेल

जुबिली स्पेशल डेस्क

ब्रिस्बेन। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चौथा टेस्ट ब्रिस्बेन में खेला जा रहा है। बारिश से प्रभावित इस मुकाबले में दोनों टीमों के बीच रोचक मुकाबला देखने को मिल रहा है।

मैच के तीन दिन की बात की जाये तो यह कहना जल्दीबाजी होगा कि कौन सी टीम बाजी मारती है। हालांकि बारिश भी खेल में अहम रोल अदा कर सकती है। इससे भी इनकार नहीं किया जा सकता है।

मैच के तीसरे दिन के शुरुआती सत्र में लग रहा था कि कंगारुओं बहुत जल्द टीम इंडिया का खेल बिगाड़ देगी लेकिन पदार्पण टेस्ट खेल रहे आलराउंडर वाशिंगटन सुंदर (62) और दो साल के बाद अपना दूसरा टेस्ट खेल रहे शार्दुल ठाकुर (67) के बेहतरीन और साहसिक अर्धशतकों के दम पर भारत ने जोरदार वापसी कर कंगारुओं को थोड़ा परेशानी में जरूर डाल दिया है।

तीसरे दिन रविवार को पहली पारी में 336 रन बनाकर मेजबान टीम को बड़़ी बढ़त लेने से रोक दिया। ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी में 33 रन की बढ़त मिली। अब देखना अहम होगा चौथे दिन कौन सी टीम भारी पड़ती है।

एक समय टीम इंडिया ने अपने छह विकेट केवल 186 रन पर गवां दिया था और तब लग रहा था कि भारत 200 के अंदर सिमट जायेगा लेकिन निचले क्रम के बल्लेबाजों ने कंगारू पेस बैटरी को विकेट के लिए तरसा दिया।

सुंदर और ठाकुर ने सातवें विकेट के लिए 123 रन की साझेदारी करके अपनी टीम को संकट से बाहर जरूर निकाल लिया है।

ऑफ स्पिन आलराउंडर सुंदर ने 144 गेंदों पर 62 रन की पारी में सात चौके और एक छक्का लगाया जबकि तेज गेंदबाज ठाकुर ने आक्रामक तेवरों के साथ 115 गेंदों पर 67 रन में नौ चौके और दो छक्के लगाए।

भारत की पारी में चेतेश्वर पुजारा ने 25, कप्तान अजिंक्या रहाणे ने 37, मयंक अग्रवाल ने 38 और विकेटकीपर ऋ षभ पंत ने 23 रन बनाये।ऑस्ट्रेलिया की तरफ से जोश हेजलवुड 57 रन पर पांच विकेट लेकर सबसे सफल गेंदबाज रहे।

मिशेल स्टार्क ने 88 रन पर दो विकेट, पैट कमिंस ने 94 रन पर दो विकेट और नाथन लियोन ने 65 रन पर एक विकेट लिया। ऑस्ट्रेलिया ने दिन का खेल समाप्त होने तक छह ओवर में बिना कोई विकेट खोये 21 रन बना लिए हैं और उसकी कुल बढ़त 54 रन की हो गयी है।

अब सबकी नजरे मैच के चौथे दिन लग गई है। इसके साथ देखना होगा कि भारतीय गेंदबाज कंगारुओं को कितने स्कोर रोकते हैं लेकिन इतना तय है कि अगर बारिश फिर होती है तो पिच का रोल भी अहम हो जायेगा क्योंकि भारत को चौथी पारी में बल्लेबाजी करनी पड़ेगी जो शायद आसान नहीं होगा।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com