Saturday - 28 January 2023 - 10:51 PM

अभिषेक बच्चन की सगाई से जुड़ी ये बात नहीं जानते होंगे आप

जुबिली न्यूज़ डेस्क

बॉलीवुड में सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के बेटे अभिषेक बच्चन आज अपना 45वां जन्मदिन मना रहे हैं। महानायक के बेटे होने के बाद भी उन्हें बॉलीवुड में करियर बनाने के लिए खासा मसक्कत करनी पड़ी।

अभिषेक ने साल 2000 फिल्म रिफ्यूजी से बॉलीवुड में कदम रखा। इस फिल्म में उनके साथ करीना कपूर मुख्य भूमिका में थी। इस फिल्म के लिए अभिषेक को खूब सराहना हुई लेकिन फिर भी वो पिता अमिताभ बच्चन की तरह सफलता नहीं पा सके।

अभिषेक का जन्म 5 फरवरी 1976 को मुंबई में हुआ। अभिषेक उस परिवार से ताल्लुक रखते हैं जिसका सदस्य होने के बाद आपको किसी पहचान की जरुरत नहीं पड़ेगी। जी हां अभिषेक के दादा हरिवंश राय बच्चन एक प्रसिद्ध कवि थे। जिनकी रचनाओं की चर्चा आज भी होती है।

इसके बाद पिता अमिताभ बच्चन और मां जया बच्चन की विरासत लिए अभिषेक ने हर कदम पर खुद साबित करने की पूरी कोशिश की लेकिन उसके बाद भी वो अपने पिता की तरह कामयाब न हो सके।

फिल्म रिफ्यूजी की सफलता के बाद अभिषेक के करियर में वो पड़ाव आया जिसके बारे में उन्होंने कभी सोचा भी नहीं होगा। दरअसल शुरूआती फिल्मों में अभिषेक को जो ऑफर मिले उन्होंने बिना स्क्रिप्ट पढ़े स्वीकार कर लिए जिसका नतीजा ये रहा कि चारों सालों में उनकी 17 फिल्में बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुई।

लगातार इतनी फिल्में फ्लॉप होने के बाद अभिषेक ने स्क्रिप्ट पर ध्यान दिया जिसके बाद उन्होंने गुरु, धूम, दोस्ताना जैसी सुपरहिट फिल्में की। फिल्म गुरु से जुड़ा एक किस्सा है जो बेहद दिलचस्प है जिसे बहुत ही कम लोग ही जानते हैं।

फिल्म गुरु में अभिषेक ने गुरु कांत देसाई नाम के बिजनेसमैन का किरदार निभाया। इस फिल्म में उनके साथ ऐश्वर्या रायउनकी पत्नी के तौर पर मुख्य भूमिका में थी। इस फिल्म से जुड़ा एक वाकया है जो शायद ही लोगों को पता हो। दरअसल गुरु ही वो फिल्म थी जिसके बाद अभिषेक और ऐश्वर्या का प्यार परवान चढ़ा।

हालांकि दोनों एक दूसरे को काफी पहले से पसंद करते थे और दोनों के बीच अहम बॉन्डिंग थी लेकिन गुरु के दौरान धीरे-धीरे वो प्यार मुकम्मल हो गया। इस फिल्म की रिलीज के सिर्फ दो दिन बाद ही 14 जनवरी 2007 को दोनों की सगाई के बारे में अनाउंसमेंट हो गई। इसके बाद साल 2007 में ही दोनों शादी के बंधन में बंध गए।

 

उनकी शादी से जुदा एक अहम किस्सा है जिससे शायद बहुत ही कम लोगों को पता है। इस फिल्म की शूटिंग के दौरान अभिषेक बच्चन ने जो रिंग ऐश्वर्या राय को पहनाई थी, उसी रिंग के साथ उन्होंने ऐश्वर्या को प्रपोज भी किया था। इसके बाद ऐश्वर्या ने अभिषेक का ये प्रपोजल एक्सेप्ट कर लिया था। इसके बाद दोनों ने घरवालों को शादी के लिए राजी कर लिया।

वर्क फ्रंट की बात करें तो अभिषेक बच्चन ने 2019 में द बिग बुल फिल्म साइन की थी। फिल्म को कुकी गुलाटी डायरेक्ट और अजय देवगन, आनंद पंडित और विक्रांत शर्मा प्रोड्यूस कर रहे हैं। ये फिल्म स्टॉक मार्केट हीरो हर्षद मेहता पर बन रही है इसे 2021 में रिलीज किया जाने वाला है। इसके अलावा ब्रीद, और बॉब बिस्वास जैसी फिल्में भी उनकी झोली में है।

ये भी पढ़े : तो इस वजह से ट्विटर ने कंगना के हटाये ये ट्वीट

ये भी पढ़े : दिल थामकर देखें प्रियंका चोपड़ा की ये तस्वीरें

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com