Thursday - 29 September 2022 - 9:57 AM

बिहार में होने वाला है बड़ा खेल, नीतीश की जगह BJP बना सकती है अपना CM

  • नीतीश कुमार को राज्यसभा भेज, बिहार में अपना सीएम बना सकती है BJP 

जुबिली स्पेशल डेस्क

पटना। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को लेकर बड़ी जानकारी सामने आ रही है। दरअसल बिहार में बड़ा सियासी बदलाव देखने को मिल सकता है।

माना जा रहा है कि नीतीश कुमार की जगह बीजेपी वहां पर अपना सीएम बनाने की तैयारी में है। हालांकि ये इतना आसान नहीं है लेकिन इसका इशारा किसी और ने नहीं बल्कि नीतीश कुमार ने दिया है।

नीतीश कुमार की सियासी पारी की बात की जाये तो वो अब विधायक, लोकसभा सांसद, केंद्र सरकार में मंत्री, बिहार विधान परिषद के सदस्य रह चुके हैं। अभी भी एमएलसी हैं लेकिन अभी तक वो राज्यसभा का सदस्य नहीं बने हैं।

ऐसे में राज्यसभा की सदस्यता मिल जाए तो उनका सियासी सफर पूरा और कामयाब हो जायेगा। नीतीश की यही इच्छा है कि वो राज्यसभा का सदस्य बने और बीजेपी उनकी इस इच्छा का सम्मान कर रही है और अगर ऐसा होता है तो बिहार में बड़ा सियासी बदलाव देखने को मिल सकता है और नीतीश कुमार की जगह वहां पर बीजेपी अपना सीएम बैठा सकती है।

बिहार बीजेपी के नेता और विधायक हरि भूषण ठाकुर ने इसको लेकर बड़ा बयान दिया था और कहा था कि अगर नीतीश कुमार राज्य सभा में जाना चाहते हैं तो बीजेपी उनकी इच्छा को पूरा करेगी और ऐसा होने की स्थिति में फिर बिहार में बीजेपी का मुख्यमंत्री बनेगा। नीतीश ने भी आज पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत में राज्यसभा जाने की इच्छा व्यक्त की है।

ऐसे में बीजेपी इस मौके का पूरा फायदा उठाना चाहती है क्योंकि बिहार में अब वो सबसे बड़ी पार्टी है और उसका दावा मजबूत लग रहा है।वीआईपी के तीन विधायक बीजेपी में शामिल हो गए हैं। बिहार विधानसभा में 77 विधायकों के साथ बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बन गई है। इस वजह से नीतीश का राज्यासभा भेजकर अपना सीएम यहां पर बनाने के लिए बीजेपी अभी से रणनीति बनाने में जुट गई है।

 

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com