Sunday - 7 January 2024 - 1:38 AM

राहुल गांधी का बड़ा दावा-दक्षिणी राज्यों के मुकाबले उत्तर भारत में मिल रहा है ज्यादा समर्थन

जुबिली स्पेशल डेस्क

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा इस वक्त लगातार सुर्खियों में है। कल तक जिस कांग्रेस पर लोगों का विश्वास उठता हुआ नजर आ रहा था आज वहीं पार्टी फिर से लोगों के बीच दस्तक दे रही है।

दरअसल राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा कांग्रेस के लिए एक बड़ी उम्मीद बनकर सामने आई है। उधर राहुल गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा को लेकर एक बड़ा बयान दिया है।

राहुल गांधी ने ये बताया कि उन्हें किस राज्यों में ज्यादा समर्थन मिल रहा है। राहुल गांधी ने कहा है कि भारत जोड़ो यात्रा को दक्षिण राज्यों की तुलना में उत्तरी राज्यों में अच्छी प्रतिक्रिया मिली है। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार उत्तरी राज्यों में सरकार बनाएगी।

कुरुक्षेत्र में राहुल गांधी ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि भारत जोड़ो यात्रा को हर जगह जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली।

उन्होंने ये भी बताया किभारत जोड़ो यात्रा भय, नफरत, महंगाई, बेरोजगारी के खिलाफ है। कुछ लोगों ने कहा कि हमें भाजपा शासित राज्यों और हिंदी क्षेत्र में यात्रा के लिए लोगों से प्रतिक्रिया नहीं मिलेगी, लेकिन इसके विपरीत, हमें इन राज्यों में अच्छी प्रतिक्रिया मिली है और इसमें सुधार हो रहा है।

राहुल गांधी ने कहा, कि हमें दक्षिण की तुलना में उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, हरियाणा में वास्तव में अच्छी प्रतिक्रिया मिली है। हम यहां सरकार बनाएंगे जो किसानों और गरीब लोगों का समर्थन करेगी। राहुल गांधी भाजपा के दिमाग में हैं। यह मेरे दिमाग में नहीं है। मुझे अपनी छवि की परवाह नहीं है।

बता दें कि कांग्रेस को इस वक्त लोगों का अच्छा खासा समर्थन मिलता हुआ नजर आ रहा है। ये एक दिन में नहीं हुआ बल्कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा से संभव हो पाया है। उनकी इस यात्रा को 2024 चुनाव से भी जोडक़र देखा जा रहा है और बतौर पीएम वो अपनी दावेदारी भी पेश करते हुए नजर आ रहे हैं। हालांकि कांग्रेस इस पर अभी कुछ ज्यादा नहीं बोल रही है।

Radio_Prabhat
English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com