अग्निपथ के खिलाफ Bharat Bandh का दिख रहा है असर ,दिल्ली-गुरुग्राम-नोएडा बॉर्डर पर लगा लंबा जाम

जुबिली स्पेशल डेस्क

नई दिल्ली। मोदी सरकार ने इंडियन आर्मी की तीनों सेनाओं में भर्ती को लेकर बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है। सरकार के इस नये एलान से कुछ लोग काफी नाराज है। इस स्कीम को लेकर बवाल मच गया है। इसका नतीजा ये रहा कि सरकार को इसमें बदलाव करने पर मजबूर होना पड़ा।

युवाओं को राहत देने की कोशिश करते हुए रक्षा मंत्रालय ने अग्निपथ योजना के तहत भर्ती की अधिकतम आयु सीमा 21 से बढ़ाकर 23 साल कर दी है।लेकिन इसके बावजूद विवाद थामना का नाम नहीं ले रहा है।

उधर अग्निपथ स्कीम के खिलाफ भारत बंद के एलान से लोगों को परेशानी उठानी पड़ रही है। कई कई ट्रेनें रेलवे ने रद्द करने का फैसला किया है। अग्निपथ के खिलाफ भारत बंद से व्यवस्था चरमराती नजर आ रही है जबकि दिल्ली-गुरुग्राम-नोएडा बॉर्डर पर कई किलोमीटर लंबा जाम लग गया है। इस वजह से लोगों को अच्छी खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

यह भी पढ़ें : डंके की चोट पर : सौगंध मुझे इस मिट्टी की मैं देश नहीं बिकने दूंगा

यह भी पढ़ें : डंके की चोट पर : उसके कत्ल पे मैं भी चुप था, मेरा नम्बर अब आया

जानकारी के अनुसार नोएडा से दिल्ली को जोड़ने वाले रास्ते पर जाम लगा है. नोएडा एक्सप्रेस-वे पर महामाया पुल से लेकर नोएडा गेट तक करीब 2 किलोमीटर लंबा जाम लगा है।

कांग्रेस नेता अजय माकन ने बताया है कि वे लोग आज जंतर मंतर पर सत्याग्रह करेंगे. फिर शाम को राष्ट्रपति से मिलकर गुजारिश करेंगे कि अग्निपथ योजना को रद्द किया जाए. जंतर मंतर पर प्रदर्शन की कांग्रेस को इजाजत मिल गई है. लेकिन इसमें बस हजार लोग शामिल हो सकते हैं…

‘अग्निपथ’ योजना के खिलाफ भारत के कई राज्यों में हिंसक प्रदर्शन हो रहे हैं। इतना ही नहीं इस हिंसा से रेलवे को 200 करोड़ रुपये से ज्यादा का नुकसान हुआ है।इसके बाद सरकार बैकफुट पर जाने को मजबूर हो गई और इस योजना में कई बदलाव करती हुई नजर आ रही है ताकि लोगों के गुस्से का शांत किया जाये।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com