Wednesday - 1 April 2020 - 10:44 PM

जुबिली पोस्ट की खबर का असर : BEO परीक्षा स्थगित, आयोग ने जारी किया आदेश

  • कोरोना के चलते सभी परीक्षाएं रद्द, लेकिन BEO परीक्षा को लेकर बना है संशय

जुबिली न्यूज़ डेस्क

कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के चलते खंड शिक्षा अधिकारी (BEO) की प्रारंभिक परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है।

इससे पहले कोरोना वायरस को लेकर मुख्यमंत्री ने प्रदेश भर में चल रहीं परीक्षाओं को दो अप्रैल तक रद करने का आदेश दिया था। लेकिन 22 मार्च को होने वाली खंड शिक्षा अधिकारी (BEO) की प्रारंभिक परीक्षा को लेकर अभ्यर्थियों में संशय बना हुआ था।

दरअसल इस सम्बन्ध में अभी तक आयोग की ओर से कोई भी अधिकारिक घोषणा नही की गई थी जिसके चलते छात्र परेशान थे। कुछ जगह खबर चल रही थी कि परीक्षा रद्द कर दी गई है वहीं कई न्यूज़ वेबसाइट में खबर चल रही थी की परीक्षा निर्धारित तारीख में ही होगी। ऐसी स्थिति में छात्र परेशान थे कि वह अपने सेंटर के लिए आवागमन का इंतजाम करें या न करें।

कोरोना वायरस के मद्देनजर प्रदेश में सभी विश्वविद्यालयों, महाविद्यालयों और स्कूलों में छुट्टी घोषित कर दी गई है, ताकि एक जगह भीड़ इकट्ठा न हो।

एक हजार से अधिक अभ्यर्थियों प्रमुख सचिव कार्मिक और उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष को ईमेल भेजकर परीक्षा के आयोजन को लेकर जल्द निर्णय लेने की मांग भी की थी।

यह भी पढ़ें : 3 साल का “योगी काल”

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का ट्वीट

बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को ट्वीट करते हुए लिखा है कि, आप सब की सुरक्षा के लिए आपकी सरकार ने निर्णय लिया है कि सभी शिक्षण संस्थाओं को 2 अप्रैल तक बंद रखा जाएगा। प्रतियोगी परीक्षाओं सहित सभी तरह की परीक्षाएं 2 अप्रैल तक स्थगित रहेंगी। सभी सिनेमाघरों और मल्टीप्लेक्स आदि को भी बंद करने के निर्देश दिए गए हैं।

मुख्यमंत्री के इस ट्वीट के आधार पर तो कहा जा सकता था कि, खंड शिक्षा अधिकारी की परीक्षा भी रद्द होगी, वहीं अब आयोग ने आदेश जारी कर छात्रों के संशय को ख़त्म कर दिया है।

यह भी पढ़ें : फैज़ की नज्म ‘हम देखेंगे’ पर जांच बंद

यह भी पढ़ें : सीएम योगी ने बताया- यूपी सरकार ने 3 साल में क्या‍ किया

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com