Tuesday - 31 January 2023 - 10:58 PM

भुवी और धवन को BCCI ने दिया झटका

मुम्बई। पिछले काफी समय से खराब प्रदर्शन कर रहे हैं शिखर धवन और तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को बीसीसीआई ने झटका दिया है। दोनो ंखिलाडिय़ों को बीसीसीआई ने ए प्लस श्रेणी से हटा दिया है। बीसीसीआई से मिली जानकारी के अनुसार उच्चतम न्यायालय द्वारा गठित प्रशासकों की समिति (सीओए) ने अक्टूबर 2018 से सितंबर 2019 तक की अवधि के लिए खिलाडिय़ों के वार्षिक अनुबंध की घोषणा की है। नये अनुबंध पर गौर करे तो सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को बीसीसीआई ने ए ग्रेड से बाहर का रास्ता दिखा दिया है। केन्द्र्रीय अनुबंध को चार ग्रेडों ए प्लस (सात करोड़), ए (पांच करोड़), बी (तीन करोड़) और सी (1 करोड़) में बांटा गया है।

ग्रेड: ए प्लस-में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली, रोहित शर्मा और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को शमिल किया गया है जबकि ग्रेड ए में रविचंद्रन अश्विन, रवीन्द्र्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्या रहाणे, शिखर धवन, महेन्द्र सिंह धोनी,मोहम्मद शमी, ईशांत शर्मा, कुलदीप यादव और रिषभ पंत को रखा गया है।
ग्रेड बी-केएल राहुल, उमेश यादव, युजवेन्द्र चहल और हार्दिक पांड्या को रखा गया है जबकि ग्रेड सी में केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, अंबाती रायडू, मनीष पांडेय, हनुमा विहारी, खलील अहमद और रिद्दीमान साहा को रखा गया है।

दूसरी ओर महिला क्रिकेट की बात की जाये तो महिला वर्ग में मिताली राज, हरमनप्रीत कौर, स्मृति मंधाना और पूनम यादव को बीसीसीआई ने ग्रेड-ए में जगह दी गई है। वहीं ग्रेड बी में एकता बिष्ट, झूलन गोस्वामी, शिखा पांडेय, दीप्ति शर्मा और जेमिमाह रोड्रिगेज को शामिल किया गया है।
गे्रड सी -राधा यादव, हेमलता, अनुजा पाटिल, वेदा कृष्णमूर्ति, मानसी जोशी, पूनम राउत, मोना मेशराम, अरूंधति रेड्डी, राजेश्वरी गायकवाड़ तान्या भाटिया और पूजा वस्त्रकार को इंट्री दी गई है।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com