Tuesday - 7 February 2023 - 3:37 AM

हमीरपुर : उपचुनाव में कांग्रेस बुंदेलखंड के इस बड़े नेता को बना सकती है उम्मीदवार

न्यूज़ डेस्क।

उत्तर प्रदेश विधानसभा की रिक्त हुई 12 सीटों पर उपचुनाव को लेकर राजनीतिक दलों और नेताओं ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष पूर्व कैबिनेट मंत्री कुंवर बादशाह सिंह ने ग्राम पुन्निया में रविवार को अयोजिति कार्यकर्ता बैठक में हमीरपुर विधानसभा की रिक्त सीट पर होने वाले उपचुनाव में कूदने के संकेत दिए।

खरेला के ग्राम पुन्निया में देवेंद्र अवस्थी के आवास पर हमीरपुर और महोबा जिले की कार्यकर्ता बैठक कांग्रेस नगर अध्यक्ष जितेंद्र तिवारी की अध्यक्षता में हुई।

मुख्य अतिथि प्रदेश के पूर्व कैबिनेट मंत्री ने बैठक को संबोधित करते हुए हमीरपुर विधानसभा सीट के उप चुनाव में लड़ने का सीधा संकेत दिया।

बिवांर के डॉक्टर अभिननंदन भदौरिया, मौदहा के सुनील तिवारी, जीतू भदौरिया, मुस्करा पूर्व ब्लाक प्रमुख करन सिंह राजपूत, बिहुनी पूर्व प्रधान राजेन्द्र सिंह, हमीरपुर के अनुराग दुबे, इचौली के बाबूलाल अनुरागी छानी के पूर्व प्रधान रामकृपाल सिंह आदि ने बैठक में विचार रखते हुए पूर्व मंत्री को हमीरपुर सीट से चुनाव लड़ने का प्रस्ताव रखा।

पूर्व मंत्री कुंवर बादशाह सिंह ने राजनीतिक सफर का जिक्र करते हुए कहा कि कभी स्वार्थ की भावना से राजनीति नही की। उन्होंने सभी के प्रस्ताव को समर्थन देते हुए चुनाव में उतरने का सीधा सन्देश दिया।

हमीरपुर और महोबा जिले के जमीनी कार्यकर्ताओं के प्रस्ताव पर स्वर मिलाते हुए बादशाह सिंह ने कहा कि जनता की सेवा के लिए हमेशा संघर्ष से रिश्ता कायम रखा है। जीवन भर समाज की सेवाभाव का संकल्प रहा है। तमाम राजनीतिक झंझावातों को पार कर पांच वर्षों की दूरी मिटाकर अब गरीब मजलूमों के लिए नई पारी खेलने को तैयार हैं।

12 सीटों पर होने हैं उपचुनाव

लोकसभा चुनाव के बाद उत्तर प्रदेश विधानसभा की रिक्त हुई 12 सीटों पर उपचुनाव सितम्बर में होने के आसार हैं। प्रदेश के मुख्य चुनाव अधिकारी कार्यालय के सूत्रों के मुताबिक इन सीटों पर उपचुनावों के लिए अगस्त में अधिसूचना जारी हो सकती है।

प्रदेश विधानसभा की 11 सीटें इनके विधायकों के लोकसभा चुनाव में सांसद बनने की वजह से रिक्त हुई हैं। इनके अलावा हमीरपुर विस सीट भाजपा विधायक अशोक चंदेल को आजीवन कारवास की सजा सुनाए जाने के बाद उनकी सदस्यता समाप्त करने से खाली हुई है। इस तरह से प्रदेश विधानसभा की 12 सीटें खाली हो गयी हैं।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com