Sunday - 5 February 2023 - 10:02 PM

“मदरसे नाथूराम गोडसे या प्रज्ञा सिंह ठाकुर जैसे लोगों को तैयार नहीं करते”

पॉलिटिकल डेस्क।

अपने बयानों को लेकर अक्सर सुर्खियों में रहने वाले आजम खान ने एकबार फिर विवादित बयान देकर सियासी माहौल गरमा दिया है। समाजवादी पार्टी के फायरब्रैंड नेता आजम खान ने विवादित बयान देते हुए कहा है कि “मदरसे नाथूराम गोडसे या प्रज्ञा सिंह ठाकुर जैसे लोगों को तैयार नहीं करते।”

उन्होंने कहा कि सबसे पहले यह घोषणा हो कि जो लोग नाथूराम गोड्से के विचारों को प्रचारित करते हैं, उन्हें लोकतंत्र का दुश्मन घोषित किया जाएगा, जो लोग आतंकी घटनाओं में सक्रिय हैं उन्हें ईनाम नहीं दिया जाएगा।

आजम खान ने यह बयान मोदी सरकार की ओर से मदरसों को शिक्षा के मुख्यधारा से जोड़ने की योजना पर दिया है।

उन्होंने आगे कहा कि यदि मोदी सरकार हकीकत में मदरसों की मदद करना चाहती है तो मदरसों में सुविधाओं को बढ़ाने पर ध्यान देना चाहिए। उन्होंने कहा कि मदरसों की संख्या बढ़नी चाहिए और मदरसों में फर्नीचर देने के साथ ही बच्चों को मिड डे मील की सुविधा भी मिलनी चाहिए।

बता दें कि मंगलवार को केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा था कि प्रोत्साहित करने के लिए मदरसा शिक्षकों को विभिन्न शैक्षणिक संस्थानों से प्रशिक्षण दिलाया जायेगा ताकि वे मदरसों में मुख्यधारा की शिक्षा- हिंदी, अंग्रेजी, गणित, विज्ञान, कंप्यूटर दे सकें। यह काम अगले महीने से शुरू कर दिया जाएगा।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com