Tuesday - 11 August 2020 - 9:58 PM

जानिये दिल्ली में कितने रूपये में मिलने जा रहा डीजल

जुबिली न्यूज़ डेस्क

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर एक बड़ी घोषणा की। प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस के संकट के बीच डीजल का दाम घटाने का फैसला लिया गया है। राजधानी में डीजल पर अब सिर्फ 16 फीसदी वैट लगाया जाएगा। इसके बाद अब दिल्ली में डीजल के दाम 8.36 रुपये तक की कमी की गई है।

दिल्ली सीएम ने बताया कि यहां अभी 82 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से डीजल बिक रहा है। अभी तक 30 फीसदी वैट लिया जा रहा था जिसे अब घटाकर 16 फीसदी कर दिया गया है। इससे डीजल के दाम 8 रुपये तक कम होंगे, और डीजल अब 73.64 रुपये का मिलेगा।

उन्होंने कहा कि कैबिनेट ने राज्य में अर्थव्यवस्था को गति देने के लिए ये फैसला लिया है। यहाँ अब धीरे धीरे लोग काम पर लौट रहे हैं, माहौल भी ठीक हो रहा है और कोरोना के मामलें में भी भारी संख्या में कमी आ रही है।

केजरीवाल ने बताया कि कारोबारियों और फैक्ट्री वालों ने उनसे लगातार इस बात की अपील की थी। ऐसे में अब सरकार की ओर से ये राहत दी जा रही है ताकि दिल्ली में कामकाज शुरू हो सके।

इसके अलावा दिल्ली के मुख्यमंत्री ने हाल ही में कोरोना के मद्देनज़र सभी अधिकारियों को एक नया निर्देश भी जारी क‍िया है।उन्‍होंने कहा है कि किसी भी मरीज का एंटीजन टेस्ट नेगेटिव है, लेकिन लक्षण हैं, तो आरटी-पीसीआर टेस्ट किया जाना चाहिए। दिल्ली स्वास्थ्य विभाग के अनुसार एक सप्ताह पहले कुल संख्या मरीजों की संख्या 1लाख 25हजार 509 थी और 1लाख 06 हजार 118 मरीज ठीक हुए थे।

बता दें कि दिल्ली में कोरोना के हालात अब सुधर रहे हैं। कोरोना मरीज़ों के लिए दिल्ली सरकार के बनाये कोविड केयर सेंटर अब खाली नज़र आ रहे हैं। ये दिल्ली में कोरोना के क़ाबू में आने का संकेत है।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com