Tuesday - 29 November 2022 - 4:09 PM

विधायक की गाड़ी के डीज़ल टैंक को खाली कराकर पुलिस ने कर लिया जब्त क्योंकि…

जुबिली न्यूज़ ब्यूरो

नई दिल्ली. बिहार में भाकपा माले के विधायक वीरेन्द्र प्रसाद गुप्ता की स्कार्पियो गाड़ी के डीज़ल टैंक को खाली कराकर पुलिस ने जब्त कर लिया है और एफआईआर दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है. विधायक कृषि विभाग की बैठक में शामिल होने सिकटा से पटना जा रहे थे.

एक तरफ पेट्रोल-डीज़ल की कीमतें आसमान छू रही हैं तो दूसरी तरफ पेट्रोलपम्प पर होने वाली धोखाधड़ी और मिलावट के कारनामे भी बढ़ते जा रहे हैं. कुछ साल पहले तक पेट्रोल कम नापने के तमाम मामले सामने आये थे. पेट्रोल नापने वाली मशीनों में चिप लगाकर पेट्रोल की चोरी की घटनाएं हो रही थीं. तमाम शिकायतों के बाद हुई जांच के बाद देश के कई बड़े पेट्रोल पम्प बंद हो गए.

इधर पेट्रोल पम्पों के खिलाफ पेट्रोल और डीज़ल में पानी मिलकर बेचने की शिकायतें मिल रही हैं. बिहार के मोतिहारी के एक पेट्रोल पम्प पर सीपीआईएमएल के विधायक के साथ धोखाधड़ी की घटना हुई तो मामला पुलिस के पास तक पहुँच गया.

हुआ यूं कि विधायक वीरेन्द्र प्रसाद गुप्ता कृषि विभाग की बैठक में शामिल होने के लिए सिकटा से पटना जा रहे थे. उन्होंने देखा कि उनकी स्कार्पियो में डीज़ल खत्म होने वाला है. उन्होंने 51.12 लीटर डीज़ल भरवाया और 4882 रुपये का भुगतान करने के बाद चल दिए. माँ विंध्यवासिनी सर्विस स्टेशन पेट्रोल पम्प से महज़ 500 मीटर आगे बढ़ने के बाद ही उनकी गाड़ी बंद हो गई.

यह भी पढ़ें : अब स्कूलों में नहीं होगी फाइलेरिया की सैम्पलिंग

यह भी पढ़ें : कोई है ऐसा आदमी

यह भी पढ़ें : सुप्रीम कोर्ट ने हाईकोर्ट से कहा मुख्तार अंसारी के इस मामले को सुनें

यह भी पढ़ें : डंके की चोट पर : क़ानून के राज की कल्पना तो बेमानी है

स्कार्पियो की टंकी फुल होने के बाद भी गाड़ी बंद हो जाने से परेशान विधायक ने मैकेनिक बुलवाया. उसने भी कोशिश की लेकिन गाड़ी स्टार्ट नहीं हुई. उसने डीज़ल की टंकी को चेक किया तो उसमें पानी भरा था. टंकी से दो गैलन भरकर पानी निकाला गया. विधायक ने पानी मिलाकर डीज़ल बेचने की एफआईआर दर्ज कराई. पुलिस ने स्कार्पियो की टंकी को खाली कर भरे गए दोनों गैलन ज़ब्त कर लिए हैं और मामले की जांच शुरू कर दी है.

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com