Wednesday - 17 August 2022 - 10:23 PM

दुल्हन को घर लाने के बाद सुसाइड के लिए दूल्हा चढ़ गया किले की दीवार पर

जुबिली न्यूज़ ब्यूरो

नई दिल्ली. राजस्थान के झुंझनू में शादी कर दुल्हन को घर लाने के फ़ौरन बाद दूल्हा किले की दीवार पर चढ़ गया और आत्महत्या की धमकी देने लगा. उसने कहा कि उसकी समस्याओं का हल क्योंकि किसी के पास भी नहीं है इसलिए मर जाने में ही भलाई है. किले की दीवार पर चढ़े युवक को उतारने के लिए मौके पर पुलिस भी पहुँच गई लेकिन उसके तेवर देखकर पुलिस के भी पसीने छूट गए. बाद में दूल्हा के भाई और ससुर और साले की कोशिशों से उसे आत्महत्या से बचाया जा सका.

यह युवक जो शादी के फ़ौरन बाद आत्महत्या के लिए किले की दीवार पर चढ़ गया था यह बेरोजगार भी नहीं है. रेलवे में अच्छी खासी नौकरी करता है लेकिन आत्महत्या के लिए किले की दीवार पर क्यों चढ़ गया, इस सवाल ने लोगों को हैरत में डाल दिया. इससे भी ज्यादा ताज्जुब की बात यह है कि परिजनों की मेहनत से वह नीचे भी उतार लिया गया मगर कोई यह नहीं जान पाया कि वह आखिर जान देने पर क्यों आमादा था.

बताया जाता है कि 32 वर्षीय दिनेश कुमावत की खुशगवार माहौल में शादी हुई. वह शादी के बाद दुल्हन को लेकर सुबह घर लौटा. शाम को चार बजे वह अचानक गायब हो गया. वह पांच बजे तक वापस नहीं लौटा तो उसके बड़े भाई ने उसे फोन किया. दिनेश ने बड़े भाई को बताया कि उसकी समस्याओं का हल किसी के पास नहीं है इसलिए वह भोपालगढ़ किले की दीवार से कूदकर सुसाइड करने जा रहा है.

बड़े भाई ने फ़ौरन इसकी सूचना घरवालों और पुलिस को दी. सूचना पाकर पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी और दिनेश के घरवाले भोपालगढ़ पहुँच गए लेकिन वह किसी की भी बात सुनने को तैयार नहीं था. छह घंटे तक मान मनव्वल का दौर चला. अंतत: उसे नीचे उतार लिया गया. अब घरवालों के साथ पुलिस के अधिकारी उससे बातचीत कर उसकी समस्या को समझने की कोशिश कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें : केन्द्र ने हाईकोर्ट से किया वादा, नहीं पहुंचेगा इन मस्जिदों को नुक्सान

यह भी पढ़ें : मध्य प्रदेश के होमगार्ड और SDRF जवान भी पाएंगे पुलिस को मिलने वाली यह सुविधा

यह भी पढ़ें : किसान आन्दोलन ने पहुंचाया रेलवे को करोड़ों का नुक्सान

यह भी पढ़ें : भुखमरी से जूझ रहा अफगानिस्तान, तालिबान ने कहा अमेरिका हमारे जब्त पैसे लौटाए

यह भी पढ़ें : एमएसपी पर कमेटी के लिए सरकार ने मांगे पांच नाम, किसानों ने दिया यह जवाब

यह भी पढ़ें : डंके की चोट पर : बगैर गलती माफी कौन मांगता है प्रधानमन्त्री जी

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com