Sunday - 26 January 2020 - 6:33 PM

काबुल: शादी समारोह में फिदायीन हमला, 40 की मौत

न्‍यूज डेस्‍क

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में एक शादी समारोह के दौरान शानिवार देर रात बम धमाके 40 लोग की दर्दनाक मौत हो गई। वहीं इस हादसे में 100 लोग से ज्‍यादा गंभीर रूप से घायल हो गए हैं।

विस्फोट काबुल के पश्चिम क्षेत्र के दुबई शहर के एक वेडिंग हॉल में हुआ। प्रत्‍यक्षदर्शियों की माने तो एक आत्मघाती हमलावर ने खचाखच भरे रिसेप्शन हॉल में खुद को विस्फोटक से उड़ा लिया।

अफगानिस्तान के गृह मंत्रालय के मुताबिक घटना शनिवार रात स्थानीय समय अनुसार 10.40 (भारतीय समयनुसार रात 11.40) बजे की है।

गृह मंत्रालय के प्रवक्ता नुसरत रहीमी ने बताया कि अभी इस हमले की किसी ने जिम्मेदारी नहीं ली है। इसलिए यह नहीं कहा जा सकता है कि इस धमाके के पीछे मकसद क्या है।

अफगान अधिकारियों ने आधिकारिक तौर पर मरने वालों की संख्या जारी नहीं की है, लेकिन प्रवक्ता नुसरत रहीमी ने बताया कि काबुल में शनिवार रात हुए हमले में दर्जनों लोग मारे गए और घायल हुए।

वहीं, एक चश्मीद मोहम्मद तोफान ने बताया कि समारोह में एकत्र सभी लोग मारे गए। दूल्हे के एक रिश्तेदार का कहना है कि शादी के हॉल में लगभग 1,200 लोगों को आमंत्रित किया गया था।

बताते चले कि काबुल में इसी महीने में यह दूसरा हमला है। इससे पहले 8 अगस्त को हुए धमाके में 14 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 145 लोग घायल हुए थे। पश्चिम इलाके में अफगान सुरक्षाकर्मियों को तालिबान ने अपना निशाना बनाया था। इसके लिए कार का इस्तेमाल किया गया था।

Loading...
English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com