Saturday - 3 December 2022 - 5:07 PM

मास्क को लेकर प्रशासन को क्यों सताने लगी है चिंता

जुबली न्यूज़ डेस्क

कोरोना महामारी से बचाव के लिए सार्वजानिक स्थानों में मास्क पहनना अनिवार्य किया गया है। लगातार WHO और सरकारें एडवाइजरी जारी करके मास्क लगाने की सलाह दे रही हैं। लेकिन इसी बीच मध्य प्रदेश के एक ट्रैफिक इंस्पेक्टर ने मास्क या गमझा पहनने को लेकर जो चिंता व्यक्त की है उस पर विचार किया जाना चाहिए।

बता दें कि, इंदौर के द्वारकापुरी थाना टीआइ डीबीएस नागर का कहना है कि कोरोना से बचाव के लिए पहने जा रहे मास्क की आड़ में बदमाश वारदात कर सकते हैं। गमछा लपेटकर भी ये लोग घरों और बैंकों में घुस सकते हैं।

इस समस्या को गंभीरता से लेते हुए स्थानीय प्रशासन ने आदेश दिया है कि बैंक आने वाले व्यक्ति को सीसीटीवी कैमरे के समक्ष खड़ा करें और मास्क व बगैर मास्क के फोटो लें। सिक्युरिटी गार्ड से भी कहा गया है कि परिचित और नियमित ग्राहकों को छोड़ संदेही और अनजान व्यक्ति की मोबाइल से फोटो खींच लें।

टीआइ डीबीएस नागर के मुताबिक उन्होंने क्षेत्र की सभी बैंक शाखाओं का दौरा कर सुरक्षा ऑडिट किया। दौरे के दौरान देखा कि कुछ ग्राहक गमछा लपेटे हुए हैं और कुछ ने मास्क लगा रखा है। ऐसे में उन्हें पहचानना मुश्किल है। जिसके चलते उन्हें इस तरह के नियमों को अनिवार्य करना पड़ा है।

बता दें कि, अनलॉक 1 के बाद से धीरे-धीरे बाजार खुलने लगे हैं और भीड़ भी जुटने लगी है। साथ ही बहुत से अपराधी पैरोल पर बाहर हैं जिसकी वजह से प्रशासन को अधिक चिंता है।

यह भी पढ़ें : तो झूठी है बीजेपी MLA नीरज बोरा के घर में CBI के छापेमारी की खबर !

यह भी पढ़ें : फिर सील हुआ राजस्थान बॉर्डर, कोविड-19 मामले बढ़े

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com