Saturday - 6 January 2024 - 12:46 PM

अजय देवगन की गुजरात में ‘एंट्री’, जानें क्या है BJP सरकार की प्लानिंग

जुबिली न्यूज डेस्क

2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर पार्टियां तैयारियों में जुट गई है। वहीं बीजेपी लोकसभा चुनाव को लेकर जमकर तैयारिया कर रही है। चुनाव को लेकर कई प्लान बना रही है। इसी कड़ी में फिल्म स्टार अजय देवगन शनिवार को गुजरात में होंगे।

विधानसभा चुनाव से ठीक पहले भाजपा सरकार यहां खास ऐलान करने जा रही है। अजय देवगन की मौजूदगी में मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल अहमदाबाद में सिनेमैटिक टूरिज्म पॉलिसी 2022-27 की घोषणा करेंगे। पर्यटन मंत्री परनेश मोदी और पर्यटन राज्य मंत्री रैयानी भी मौजूद रहेंगे, जबकि अजय देवगन स्पेशल गेस्ट होंगे। इस बात को राजनीति से जोड़कर देखा जा रहा है।

जानकारी के मुताबिक पर्यटन विभाग ने सिनेमैटिक टूरिज्म पॉलिसी तैयार की है। इसका लक्ष्य गुजरात को फिल्म इंडस्ट्री के लिए टूरिज्म डेस्टिनेशन के रूप में प्रमोट करना है। फिल्म और पर्यटन उद्योग से जुड़े लोगों के साथ विचार-विमर्श के बाद नीति तैयार की गई है। इस नीति के तहत राज्य में फिल्म और टेलीविजन के लिए शूटिंग के लिए माहौल और इन्फ्रास्ट्रक्चर तैयार किया जाएगा।  

यूपी में फिल्म सिटी बनाने की प्रक्रिया

दरअसल गुजरात ने 2015 में टूरिज्म को उद्योग का दर्जा देते हुए पहली बार पर्यटन नीति तैयार की थी। इसके बाद सरकार ने होम स्टे पॉलिसी और हैरिटेज पॉलिसी तैयार की थी। सरकार का मानना है कि गुजरात में ऐसे लोकेशन की भरमार है जहां फिल्मों की शूटिंग हो सकती है।

ये भी पढ़ें-Video :बच्चे का कसूर केवल मंदिर की थाली में रखे बादाम उठाने का और फिर जो हुआ…

वहीं  यूपी की योगी सरकार ने यूपी में फिल्म सिटी बनाने की प्रक्रिया में है। अब गुजरात ने भी अपनी दावेदारी मजबूत कर दी है। अभी देश में फिल्मों का अधिकतर कारोबार देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में केंद्रित है। दूसरी तरफ अजय देवगन के शामिल होने को भी बीजेपी की चुनावी दाव से जोड़ा जा रहा है।

ये भी पढ़ें-Bharat Jodo Yatra: राहुल गांधी की टी-शर्ट को लेकर मचा बवाल, जानें मामला

Radio_Prabhat
English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com