Sunday - 14 January 2024 - 7:07 AM

स्मार्टफोन के पुराने कवर का ऐसे करें उपयोग

जुबली न्यूज़ डेस्क

समार्टफोन का कवर पुराना होने पर ज्यादातर लोग इसे डस्टबिन में फेंक देते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि इस कवर का उपयोग आप कई तरह से कर सकते हैं। आज के समय में स्मार्टफोन हर किसी के पास है और उसका कवर भी लगभग सभी लोग लेते ही हैं। इतना ही नहीं लोग स्मार्टफोन तो बदलने में समय लेते हैं जबकि कवर कई बार बदला जाता है। ऐसे में इसका अन्य कार्यों में उपयोग करके आप को लाभ मिल सकता है।

बता दें कि स्मार्टफोन के कवर में मोबाइल के कैमरे के लिए होल होता है। ऐसे में आप इसे किचन के स्पॉन्ज या फिर साबुन की ट्रे के रूप में बेहद आसानी से इस्तेमाल कर सकते हैं। इससे अतिरिक्त पानी बेहद आसानी से निकल जाता है और फिर आपका साबुन भी जल्दी गलकर खराब नहीं होता।

यह भी पढ़ें : भारत के ये तीन शहर नेट ज़ीरो एमिशन में हुए शामिल

स्मार्टफोन कवर एक कोस्टर भी बन सकता है। इसके लिए आप टेबल के ऊपर इस स्मार्टफोन कवर को रखें और उसमें ऊपर आप पानी का गिलास, चाय−कॉफी का कप या जूस आदि आसानी से रख सकती हैं। ऐसे में आपकी टेबल या अन्य फर्नीचर पर राउंड सर्कल का निशान नहीं पड़ेगा।

इसके आलावा अगर आपको क्राफ्ट आदि करना अच्छा लगता है तो यकीनन पुराना स्मार्टफोन आपके बेहद काम का है। दरअसल, क्राफ्ट वर्क के दौरान आपको कई छोटी−छोटी चीजों का इस्तेमाल करना पड़ता है और उन्हें यूज करते हुए ही वह इधर−उधर हो जाती हैं। ऐसे में उन्हें रखने के लिए आप स्मार्टफोन कवर को यूज करें। छोटी-छोटी चीजों को रखने के लिए यह एक बेहतरीन होल्डर साबित हो सकता है। इससे आपके लिए क्राफ्ट वर्क करते हुए सामान को मैनेज करना काफी आसान हो जाएगा।

यह भी पढ़ें : मौलानाओं के चंगुल से कब निकलेगा पाकिस्तान

यह भी पढ़ें : तात्विक सुधार से परे है नई शिक्षा नीति का खाका

Radio_Prabhat
English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com