Sunday - 7 January 2024 - 9:09 AM

सोनिया गांधी से कांग्रेस सांसद ने कमलनाथ और दिग्विजय सिंह की शिकायत क्यों की?

जुबिली न्यूज डेस्क

कांग्रेस के लोकसभा सांसद टीएन प्रतापन ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और दिग्विजय सिंह की शिकायत की है।

दरअसल सांसद को राम मंदिर निर्माण के लिए हुए भूमिपूजन के संदर्भ में कमलनाथ और दिग्विजय सिंह की प्रतिक्रिया रास नहीं आई। उन्होंने सोनिया गांधी को पत्र लिखकर कहा है कि कांग्रेस ‘अति धार्मिक राष्ट्रवाद के पीछे नहीं भाग सकती।

केरल के त्रिशूर से सांसद टीएन प्रतापन ने यह भी कहा कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी द्वारा राम मंदिर को लेकर जो रुख अपनाया गया है वो स्वीकार्य है, क्योंकि उन्होंने एकता की बात की।

पांच अगस्त को पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने राम मंदिर के लिए भूमि पूजन का स्वागत करते हुए कहा था कि पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने राम मंदिर का ताला खुलवाया था और बहुत समय से हर भारतवासी की आकांक्षा थी कि राम मंदिर का निर्माण हो।

इतना ही नहीं कमलनाथ ने भोपाल में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यालय के मुख्यद्वार पर भगवान श्रीराम की तस्वीर के सामने दीप प्रज्वलित कर दीपोत्सव की शुरुआत की और आरती कर भगवान राम का पूजन भी किया। दिग्विजय सिंह ने भी राम मंदिर निर्माण के आरंभ का स्वागत किया, हालांकि उन्होंने भूमि पूजन के मुहुर्त को लेकर सवाल खड़े किए।

यह भी पढ़ें : कोरोना : 30 दिन में 20 हजार लोगों की मौत

यह भी पढ़ें : गुजरात के कोरोना अस्पताल में आग, 8 मरीजों की मौत

यह भी पढ़ें :  ये होंगे जम्मू-कश्मीर के नए उपराज्यपाल  

सोनिया को लिखे पत्र के बारे में पूछे जाने पर प्रतापन ने कहा, ‘कमलनाथ और दिग्विजय सिंह की प्रतिक्रिया बहुत खराब थी। कांग्रेस का रुख भाजपा के हिंदुत्व के रुख का समर्थन करना नहीं है’

उन्होंने कहा, ‘मेरा नाम प्रतापन है, मैं भी हिंदू हूं। मैं भगवान की अराधना करता हूं। मैं अक्सर भगवान श्रीकृष्ण के मंदिर जाता हूं और उनका आशीर्वाद लेता हूं। लेकिन हम उस हिंदुत्व का समर्थन नहीं कर सकते जो भाजपा और आरएसएस का है।’

प्रतापन ने पत्र में कहा, ‘हम अति धार्मिक राष्ट्रवाद के पीछे इसके नरम स्वरूप के साथ भाग नहीं सकते। हमें इस हालात का अहसास करना चाहिए और तत्काल विकल्प को स्वीकार करना चाहिए। यह एकता, सौहार्द और सहिष्णुता की राजनीति की विरासत पर आधारित होना चाहिए।’

यह भी पढ़ें : बीजेपी सांसद के विवादित बोल, कहा-सत्ता में हिंदुओं का अधिकार…

यह भी पढ़ें : अब इस अभिनेता ने की आत्महत्या

यह भी पढ़ें :  RBI ने अपनी बैठक में किये ये बड़े ऐलान

Radio_Prabhat
English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com