Wednesday - 8 February 2023 - 11:35 PM

IPL में आज गेल और रसेल पर होगी नजर

इंडियन प्रीमियर लीग के 12वें संस्करण में किंग्स इलेवन पंजाब की टीम बुधवार को ईडन गार्डन्स मैदान पर कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ जीत के लिए दावेदारी पेश करेगी। मांकडिग़ विवाद में फंसे किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान रविचंद्रन अश्विन पर एक बार सबकी नजर होगी। इस मुकाबले में वेस्टइंडीज के दो धाकड़ खिलाडिय़ों पर गेल और रसेल पर सबकी नजरे होगी। गेल पंजाब से और रसेल केकेआर से अपना दम-खम दिखाते नजर आयेंगे। दोनों ने अपनी टीम की तरफ से पिछले मैच में जानदार प्रदर्शन किया था।


रसेल ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ आखिरी मौके पर खतरनाक बल्लेबाजी करते हुए 19 गेंदों पर नाबाद 49 रन की पारी खेलकर केकेआर को शानदार जीत दिला दी थी।

वहीं पंजाब ने राजस्थान रॉयल्स को 14 रनों से हरा दिया था लेकिन इस मुकाबले में तब नया मोड आ गया था जब अश्विन ने बिना गेंद फेंके ही नॉन स्ट्राइकिंग छोर पर खड़े जोस बटलर को रन आउट कर मांकडिंग विवाद को एका-एक हवा दे दी थी। आलम तो यह था कि मैच समाप्त होने के बाद जोस बटलर से आर अश्विन से हाथ तक नहीं मिलाया।

उससे पहले इस मुकाबले में गेल का तूफान देखने को मिला था। उन्होंने 47 गेंदों में 79 रनों की पारी खेलकर पंजाब की जीत में अहम योगदान दिया था। इस मुकाबले में कोलकाता अपने घरेलू मैदान पर उतर रही है। ऐसे में उसका पलड़ा भारी नजर आ रहा है। पंजाब की टीम में गेल के आलावा सरफराज खान भी अहम भूमिका निभा सकते हैं। जिन्होंने पहले मुकाबले में शानदार 29 गेंदों पर नाबाद 46 रन बनाये थे।

टीमें :

कोलकाता : दिनेश कार्तिक (कप्तान), सुनील नरेन, आंद्रे रसेल, कार्लोस ब्रैथवेट, जो डेनली, लॉकी फर्ग्यूसन , क्रिस लिन, रॉबिन उथप्पा, हैरी गर्ने, कुलदीप यादव, पीयूष चावला, नीतीश राणा, संदीप वॉरियर, केसी करियप्पा, शुभमन गिल, श्रीकांत मुंढे, निखिल नायक, पृथ्वी राज और प्रसिद्ध कृष्ण.

पंजाब : केएल राहुल, क्रिस गेल, एंड्रयू टाय, मयंक अग्रवाल, अंकित राजपूत, मुजीब उर रहमान, करुण नायर, डेविड मिलर, रविचंद्रन अश्विन (कप्तान), एम. हेनरिक्स, निकोलस पूरन, वरुण चक्रवर्ती, सैम कुरैन, मोहम्मद शमी, सरफराज खान, हार्डस विल्जोन, अर्शदीप सिंह, दर्शन नलकंडे, प्रभसिमरन सिंह, अग्निवेश अयाची, हरप्रीत बरार और मुरुगन अश्विन.

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com