Thursday - 2 February 2023 - 2:10 PM

IT के छापे : 58 करोड़ कैश, 32 किलो सोना…अब ये है महाराष्ट्र में बिजनेसमैन की कहानी

जुबिली स्पेशल डेस्क

नई दिल्ली। केंद्रीय जांच एजेंसी ईडी के बाद अब आयकर विभाग की टीम भी एक्शन मोड में नजर आ रही है। दरअसल बंगाल के बाद महाराष्ट्र में भी आयकर विभाग की छापेमारी की है और इस दौरान भारी मात्रा में कैश मिला है।

ये कैश स्टील, कपड़ा व्यपारी और रियल एस्टेड डेवलपर के छापेमारी के दौरान मिला है। इस छापेमारी के दौरान बड़ी मात्रा में बेनामी संपत्ति विभाग को मिली है। स्थानीयम मीडिया की माने तो करीब 390 करोड़ की बेनामी संपत्ति को आयकर विभाग की टीम ने कब्जे में किया है।

इसमें 58 करोड़ रुपये कैश, 32 किलो सोना, हीरे-मोती के दाने और कई प्रॉपर्टी के कागजात बरामद किये गए है। कैश इतना ज्यादा था कि इसे गिने में 13 घंटे का वक्त लग गया। इनकम टैक्स ने 1 से 8 अगस्त के बीच यह कार्रवाई की है।

आयकर विभाग की नासिक ब्रांच इस पूरे ऑपरेशन को अंजाम दिया जबकि इसमें 260 अधिकारी और कर्मचारी इस कार्रवाई में शामिल थे। आईटी की कर्मचारी पांच टीमों में बंटे हुए थे और छापेमारी में 120 से ज्यादा गाडिय़ों का प्रयोग किया गया है।

स्थानीय मीडिया की माने तो कारोबारी के घर से मिले कैश को जालना के स्थानीय स्टेट बैंक की शाखा में ले जाकर गिना गया। बताया जा रहा है कि 11 बजे से कैश की गिनती शुरू हुई जो रात एक बजे जाकर खत्म हुई।

यह भी पढ़ें : अयोध्या में बड़ा हादसा, सरयू में स्नान कर रहे 12 लोग नदी में डूबे

यह भी पढ़ें : प्रियंका ने दिखाया सरकार को आइना, बधाई लीजिये लोकतंत्र का चीरहरण चल रहा है

आयकर विभाग को पता चला था कि जालना के चार स्टील कंपनी के व्यवहार में अनियमितताएं हैं। इसके बाद यहां छापेमारी की गई है। आयकर विभाग की माने तो टीम ने घर और कारखानों में छापेमारी की। हालांकि घर में टीम को कुछ नहीं मिला, लेकिन शहर के बाहर फार्महाउस में नकदी और सोना-हीरे समेत कई कागजात बरामद हुए।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com