Sunday - 7 January 2024 - 1:23 AM

2024 : क्या मोदी के रास्ते में ‘भारत जोड़ो यात्रा’ सबसे बड़ा ख़तरा

जुबिली स्पेशल डेस्क

भारतीय राजनीति में कब क्या हो जाये ये किसी को पता नहीं होता है…भारतीय राजनीति में कौन कब दोस्त बन जाये ये भी किसी को पता नहीं होता है…भारतीय राजनीति का इस तरह का रूप अक्सर देखने को मिलता है।

अगर देखा जाये तो राहुल गांधी इस वक्त देश का दौरा कर रहे हैं। दरअसल राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा लगातार आगे बढ़ रही है। इतना ही नहीं भारत जोड़ो यात्रा में भारी संख्या में जुटते लोग इस बात की गवाही देता है कि ये यात्रा अब तक बेहद कामयाब रही है।

जिस राहुल गांधी को लेकर बीजेपी गम्मीर नहीं थी वो आज उसी राहुल गांधी की भारती जोड़ों यात्रा को लेकर इतना ज्यादा चिंता है कि उसे रोज राहुल गांधी के खिलाफ बयान जारी करना पड़ रहा है। वहीं बीजेपी के साथ-साथ विपक्ष भी राहुल गांधी को लेकर अपनी सोच बदल रहा है।

शरद पवार बोले- विपक्षी दलों को साथ ला सकते हैं राहुल

किसी जमाने में एनसीपी के अध्यक्ष शरद पवार राहुल गांधी के साथ-साथ पूरी कांग्रेस पार्टी पर सवाल उठाते थे आज उनके भी सुर बदल गए है। एनसीपी चीफ शरद पवार ने राहुल गांधी की तारीफ की। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी नेशनल लेवल पर सभी विपक्षी दलों को एकसाथ ला सकते हैं।

उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने दिखा दिया है कि वो कड़ी मेहनत करने के लिए तैयार हैं। हृष्टक्क चीफ ने कहा, कि राहुल गांधी के प्रति लोगों का नजरिया बदला है। वह आने वाले भविष्य में विपक्षी दलों के बीच आम सहमति बनाने में मदद करेंगे।

नीतीश कुमार, स्टालिन और संजय राउत ने उनकी जमकर तारीफ की

शरद पवार के साथ-साथ नीतीश कुमार, स्टालिन और संजय राउत ने उनकी जमकर तारीफ की है। ऐसे में राहुल गांधी की पूरी इमेज अब पहले जैसी नहीं रही और वो पूरी तरह से बदल गई है।

शत्रुघ्न सिन्हा ने उनकी जमकर तारीफ की

इसके साथ ही सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने उनकी जमकर तारीफ की है। टीएमसी सांसद ने कहा, ‘राहुल गांधी में प्रधानमंत्री बनने की क्षमता है। उनके परिवार के लोगों ने प्रधानमंत्री के रूप में देश की सेवा की है, और देश के विकास में योगदान दिया है।

शत्रुघ्न सिन्हा ने आगे यह भी कहा कि राहुल गांधी ने अपनी छवि में सुधार किया है और एक बहुत गंभीर नेता के रूप में उभरे हैं। लोकसभा सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा, कि राहुल गांधी एक यूथ आइकॉन के रूप में उभरे हैं। उनकी छवि पहले की तुलना में अब पूरी तरह से बदल गई है।

उन्होंने सडक़ पर उतरकर आम लोगों का दुख दर्द को नजदीक से समझा है महसूस किया है। वहीं बीजेपी और आरएस के कुछ लोग राहुल गांधी के इस कदम पर अपनी सोच बदली है।

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के लिए राम मंदिर के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास ने भी अपनी शुभकामनाएं दी थी। अब श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने भी राहुल गांधी की तारीफ की है। उन्होंने कहा कि एक नौजवान इस मौसम में 3,000 किमी पैदल चल रहा है तो हम इसकी प्रशंसा ही करेंगे।

ऐसे में बीजेपी जिस राहुल गांधी को लेकर गम्भीर नहीं थी वो अब पूरी तरह से डरी और घबराई हुई नजर आ रही है। इस वजह से राहुल गांधी को लेकर वो रोज मीडिया में बयान दे रही है।

प्रचंड सर्दी में राहुल गांधी के टी-शर्ट अवतार को देखकर बीजेपी नेताओं पसीने छूटते नजर आ रहे हैं। इस वजह से उनकी टी-शर्ट पर तरह-तरह के बयान दिये जा रहे हैं। भारती जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने राहुल गांधी को लेकर बड़ा बयान दिया है। ब्रजेश पाठक ने कहा कि चार डिग्री की ठंड में राहुल गांधी को ठंड क्यों नहीं लग रही है?

उन्होंने कहा कि यह पता करने की कोशिश की जा रही है कि आखिर वो कौन सा जीवाणु है, जिससे राहुल गांधी को ठंड नहीं लगती। ब्रजेश पाठक ने कहा कि राहुल गांधी नकली गांधी हैं।

उनके बाबा फिरोज थे, जिन्होंने दबाव में अपने नाम के सामने गांधी लगा लिया था। वह उनकी मजार पर कभी नहीं जाते हैं, इसलिए नकली गांधी बनकर में पूरे देश में घूम रहे हैं। माना जा रहा है कि बीजेपी को ये लग रहा है कि राहुल गांधी शायद 2024 में मोदी को चुनौती दे सकते हैं। इस वजह से वक्त रहते ही उनको रोक लिया जाये तो बेहतर होगा।

Radio_Prabhat
English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com