Sunday - 7 January 2024 - 4:57 AM

विश्व कप की सेमीफाइनल की ऐसी हो सकती है तस्वीर

सैय्यद मोहम्मद अब्बास

विश्व कप का रोमांच चरम पर है। विश्व कप का आधा सफर तय हो चुका है। इस टूर्नामेंट में डेविड वानॅर, शाकिब अल हसन, विराट कोहली, रूट जैसे बड़े खिलाडिय़ों ने अपने बल्ले से कमाल किया है तो दूसरी ओर गेंदबाजों का भी जलवा देखने को मिल रहा है। बुमराह से लेकर मोहम्मद आमिर जैसे गेंदबाज भी अपनी स्विंग और रफ्तार से सबकों चौंका रहे है तो दूसरी ओर स्पिन विभाग में चहल और कुलदीप यादव जैसे गेंदबाज अपनी घूमती हुई गेंद से दुनिया के दिग्गजों को ढेर कर दिया है।

जहां तक टीम की बात की जाये तो न्यूजीलैंड, भारत व ऑस्ट्रेलियाई जैसी बड़ी टीम की नजरे अब सेमीफाइनल पर है। एशियार्ई टीमों में भारत का दबदबा देखने को मिल रहा है तो दूसरी और बांग्लादेश की टीम भले ही सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए संघर्ष कर रही लेकिन उसने अपने गजब के खेल से दुनिया की बड़ी टीमों में शुमार होने की कूवत नजर आ रही है।  ऐसे में सेमीफाइनल की तस्वीर साफ होती दिख रही है।

भारत, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड को मिल सकती है सेमीफाइनल में जगह

विश्व कप के शुरू होने से पूर्व भारत कप का तगड़ा दावेदार माना जा रहा था। अभी तक उसका प्रदर्र्शन शानदार रहा है। दूसरी ओर कंगारुओं ने भी अच्छी क्रिकेट खेली है। हालांकि उसके विजय रथ को भारत ने रोक दिया था। वहीं न्यूजीलैंंड की टीम भी इस विश्व कप में अपने प्रदर्शन से कप जीतने का दावा कर रही है।न्यूजीलैंड 11 अंकों के साथ अंक तालिका में शीर्ष पर है। अगर उसे एक अंक और मिल जाये तो सेमीफाइनल में उसका रास्ता साफ हो जायेगा। अगर वह अपने अगले तीन मैच हार भी जाता है तो उसका दावा मजबूत रहेगा। भारत की बात की जाये तो उसने पांच मैचों में चार जीत के साथ नौ अंक लेकर तीसरे स्थान पर काबिज है। उसका सेमी फाइनल में पहुंच सकती है।

दक्षिण अफ्रीका, अफगान और वेस्टइंडीज दौड़ से बाहर

दक्षिण अफ्रीका और अफगानिस्तान की टीम पहले ही सेमीफाइनल से बाहर हो चुकी है। दूसरी ओर वेस्टइंडीज भी टूर्नामेंट से बाहर हो चुका है। पाकिस्तान अगर दक्षिण अफ्रीका से शनिवार को जीत जाता है तो वह भी रेस में वापस लौट सकता है। दूसरी ओर बांग्लादेश के लिए आने वाले तीन मुकाबले काफी अहम होने जा रहे हैं अगर वो भारत, पाकिस्तान और अफगानिस्तान को हरा देती है तो वह भी सेमी फाइनल की रेस में आ सकती है।

ये टीमें पहुंच सकती है सेमीफाइनल में

  • भारत
  • ऑस्ट्रेलिया
  • न्यूजीलैंड
  • इंग्लैंड या फिर बांग्लादेश या फिर पाकिस्तान

 

Radio_Prabhat
English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com