Thursday - 21 October 2021 - 1:29 AM

GAS सिलेंडर बुक करने पर मिलेगा 10 हजार रुपए का GOLD, बस ये करना होगा

जुबिली स्पेशल डेस्क

इन दिनों आम जनतों एलपीजी सिलेंडर के लगातार बढ़ रहे दामों को लेकर परेशान हैं। इस मुद्दे पर सरकार चौतरफा घिरी हुई है। विपक्ष जमकर सरकार के इस फैसले का विरोध कर रह है।

देश में महंगाई की मार से आम आदमी बेहाल है। आम-आदमी सबसे ज्यादा परेशान पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों से है। पेट्रोल की आसमान छूती कीमतों ने नया रिकॉर्ड बना चुकी जबकि गैस के दामों में बढ़ोत्तरी लगातार देखने को मिल रही है।

इसके अलावा पिछले छह महीनों में खाद्य तेलों की कीमत भी दोगुनी हो गई है। इसके अलावा दूध, एलपीजी सिलेंडर, दालों की बढ़ी क़ीमतों ने भी आम आदमी की कमर तोडक़र रख दी है।

बात अगर गैस सिलेंडर की जाय ये लगातार बढ़ रहे है। आलम तो ये है कि जनवरी से अब तक गैस सिलेंडर (Gas cylinder) 206 रुपये महंगा होकर 903.50 रुपए पहुंच चुका है।

ऐसे आम इंसान काफी परेशान हो रहा है। इस बीच गैस सिलेंडर को लेकर अच्छी खबर आ रही है। दरअसल पेटीएम गैस सिलेंडर को एक विशेष ऑफर दे रहा है। इस ऑफर के तहत पेटीएम से गैस सिलेंडर बुक करने पर 10 हजार रुपए का गोल्‍ड मिलेगा।

अब ऐसे में सवाल है कि इसका फायदा कैसे मिलेगा

Paytm का यह Navratri Gold ऑफर 7 अक्‍टूबर यानी आज से लेकर 16 अक्‍टूबर तक जारी रहेगा। इस दौरान आपको हर दिन 5 लक्की यूजर्स को Paytm ऐप से एलपीजी सिलेंडर बुकिंग करनी होगी और तब आपके पास 10,001 रुपये का Paytm Digital Gold जीतने का सुनहरा मौका है।

यह भी पढ़ें : एनसीबी के रेड को मंत्री ने बताया फर्जी, कहा-पकड़े गए 11 पर 3 को किसके कहने…

यह भी पढ़ें : लखीमपुर हिंसा : क्राइम ब्रांच के सामने पेश हुए मुख्य संदिग्ध आशीष मिश्रा

इतना ही नहीं इस ऑफर में यूजर्स को प्रति बुकिंग पर 1 हजार कैशबैक प्वाइंट तक का एश्योर्ड रिवार्ड मिलेगा इस ऑफर की खास बात ये है कि Paytm ऐप पर ‘बुक गैस सिलेंडर’ फीचर का इस्तेमाल करके बुक किए गए मौजूदा अनपेड सिलेंडर बुकिंग की पेमेंट पर भी ये स्कीम लागू है। नवरात्रि गोल्ड ऑफर सभी तीन टॉप LPG कंपनियों Indane, HP Gas और Bharatgas के सिलेंडर बुकिंग पर लागू’होगा।

बुक करने का ये है तरीका 

  • सबसे पहले Paytm पर मौजूद ‘बुक गैस सिलेंडर’ पर क्लिक करना है और गैस प्रोवाइडर को चुनना है
  • अब आपको अपना मोबाइल नंबर, एलपीजी आईडी और कंज्यूमर नंबर दर्ज करना है
  • फिर आपको Paytm वॉलेट, Paytm UPI, कार्ड, नेटबैंकिंग या Paytm पोस्टपेड जैसे पेमेंट ऑप्शन का इस्तेमाल कर पेमेंट करना है।
  • पेमेंट करने के बाद एक लॉक्ड स्क्रैच कार्ड मिलेगा जो अगले दिन स्क्रैच कर पाएंगे। यह कार्ड सिलेंडर की पेमेंट होने के 24 घंटे के भीतर मिल जाएगा।
  • अगर कार्ड स्क्रैच कर आपको गोल्ड मिलता है तो यह आपके Paytm Gold बैलेंस में 72 घंटे के अंदर क्रेडिट कर दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें : तिकुनिया में होगा किसानों का बड़ा आंदोलन

यह भी पढ़ें :  यूपी में किसकी बनेगी सरकार, जानिए क्या कहता है यह सर्वे?  

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com