Tuesday - 31 January 2023 - 11:13 PM

ऐसा हुआ तो डीएम और एसपी के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई : सीएम योगी

न्यूज डेस्क

प्रदेश में अवैध बूचड़खाने पूरी तरह से रोक लगी हुई है। इसके बावजूद कई जगहों पर सड़क के किनारे आपको लोग मुर्गी और बकरा काटते मिल जाएंगे। ऐसे दुकानदार आस पास के इलाकों में संक्रमण फैला रहे है, जिससे लोग बीमार हो रहे है। इस बात को मद्देनजर रखते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने सख्त निर्देश दिए है।

सीएम योगी ने सड़क किनारे चल रही मीट की दुकानों पर पूरी तरह से प्रतिबंधित करने के निर्देश दिए है। उन्होंने कहा कि अगर ऐसा कही हो रहा है तो उससे सम्बंधित जिले के डीएम और एसपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। लखनऊ में हुई एक बैठक में अधिकारियों को ये निर्देश दिए गए हैं।

मुख्यमंत्री का कहना है कि प्रदेश में स्लॉटर होउसों पर पूरी तरह से रोक लगी हुई है। इसके बाद भी कई जिलों में अवैध बूचडखाने चलने की शिकायत आ रही है। उन्होंने कहा कि अवैध बूचड़खाने का मतलब सिर्फ बड़े स्लाटर हाउस से ही नहीं, बल्कि बाजारों में सड़क किनारे खुलेआम कट रहे मुर्गा और बकरे की दुकानों से भी है। इस पर भी प्रतिबंध लगाया जाए।

बता दें कि सीएम की कुर्सी संभालते ही योगी आदित्यनाथ के अवैध बूचड़खानों के खिलाफ अभियान चलाया गया था। इसमें गैरलाइसेंसी और खुले में चलने वाले बूचड़खानों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की गई थी। रिटेल में मीट बेचने वाले दुकानदारों को भी निर्देश दिया गया था कि वह लाइसेंसी बूचड़खाने से ही मीट खरीदकर बेचें। इसके अलावा दुकान पर किसी भी जानवर को न काटें।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com