Wednesday - 28 September 2022 - 7:46 AM

सर्जरी के बाद वेंटिलेटर पर हैं लेखक सलमान रुश्दी, आंख गंवाने का खतरा

जुबिली स्पेशल डेस्क

नई दिल्ली। भारत में जन्में अंग्रेजी भाषा के प्रख्यात लेखक सलमान रुश्दी को लेकर एक बड़ी खबर आ रही है। दरअसल शुक्रवार को अमेरिका के न्यूयॉर्क में एक कार्यक्रम के दौरान उनके ऊपर चाकू से जोरदार हमला किया है।

हमलावार ने उनकी गर्दन को निशाना बनाते हुए चाकू मारा है। आनन-फानन में उनको अस्पताला लाया गया है। इसी बीच न्यूयॉर्क से सलमान रुश्दी की हालत को लेकर अपडेट सामने आया है. जिसमें बताया गया है कि रुश्दी की कई घंटे तक सर्जरी चलती रही। जिसके बाद वो फिलहाल वेंटिलेटर पर हैं।

न्यूज एजेंसी रॉयटर्स ने लेखक सलमान रुश्दी के बुक एजेंट के हवाले से उनका हेल्थ अपडेट दिया है. जिसमें बताया गया है कि सलमान रुश्दी घंटों की सर्जरी के बाद वेंटिलेटर पर हैं, उनकी एक आंख खराब होने की संभावना है. हालांकि वो खतरे से बाहर बताए जा रहे हैं। डॉक्टर उनकी जल्द से जल्द रिकवरी की पूरी कोशिश कर रहे हैं।

इतना ही नहीं सलमान रुश्दी पर ये हमला किसने किया है ये भी किसी को पता नहीं है। बस केवल न्यूयॉर्क पुलिस ने छुरा घोंपे जाने की बात कह रही है। इसके बाद उनको हेलीकॉप्टर से एक क्षेत्रीय अस्पताल ले जाया गया है। पुलिस ने बताया कि हमलावर हिरासत में है।

न्‍यूज एजेंसी एसोसिएटेड प्रेस की ओर से कहा गया है कि उसके रिपोर्टर ने चौटाक्‍वा इंस्‍टीट्यूशन (Chautauqua Institution) में शख्‍स को तेजी से मंच पर आते हुए देखा। जब लेखक का परिचय दिया जा रहा था तो इस शख्‍स ने रुश्‍दी को चाकू मारा।

हमला इतनी तेज था कि वे फर्श पर गिर पड़े। वहां मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने लेखक को किसी तरह बचाया और उन्हें अलग लेकर गए। बाद में इस शख्‍स को पकड़ लिया गया।

लेखिका तस्लीमा नसरीन ने ट्वीट कर लिखा कि, “मुझे अभी पता चला कि न्यूयॉर्क में सलमान रुश्दी पर हमला हुआ था. मैं सचमुच स्तब्ध हूं. मैंने कभी नहीं सोचा था कि ऐसा होगा। वह पश्चिम में रह रहे हैं और 1989 से उसकी रक्षा की जा रही है। यदि उन पर हमला किया जाता है तो इस्लाम की आलोचना करने वाले किसी भी व्यक्ति पर हमला किया जा सकता है। मैं चिंतित हूं।”

 

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com