Saturday - 28 January 2023 - 8:25 PM

क्या छह साल बाद आज तय होगा अखिलेश के ड्रीम प्रोजेक्ट का भविष्य? जानें

जुबिली न्यूज डेस्क

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने मुख्यमंत्री रहते हुए जो सपना देखा था, वह अब पूरा होने को है। पिछले छह साल से जो परफ्यूम पार्क अधूरा पड़ा है, उसके पूरा होने का रास्ता जल्द ही पूरा हो सकता है। वजह साफ है कि यूपी सरकार के एमएसएमई के अपर मुख्य सचिव नवनीत सहगल बुधवार को खुद यहां आकर परफ्यूम पार्क का मुआयना करेंगे। ऐसे में यह तय माना जा रहा है कि अब तक इसके निर्माण में जो भी रुकावटें सामने आई हैं, वह सब दूर हो जाएंगी।

दरअसल कन्नौज के इत्र कारोबार को दुनिया में नई पहचान दिलाने के लिए छह साल पहले बनना शुरू हुआ इत्र पार्क अब तक पूरा नहीं हो सका है। इसे दो साल में ही बनकर तैयार होना था। छह साल का लंबा समय गुजर चुका है। अब तक पूरा नहीं हो सका है। विपक्ष इसके बहाने लगातार सरकार पर हमलावर रहता है। कई बार सरकार के नुमाइंदे के तौर पर मंत्री और अफसर आए, लेकिन बात आगे नहीं बढ़ सकी। अब जबकि खुद अपर मुख्य सचिव ही खुद इसके मुआयने के लिए आ रहे हैं तो उम्मीद जताई जा रही है।

परफ्यूम पार्क ड्रीम प्रोजेक्ट में था शामिल

सपा की सरकार के दौरान कन्नौज में जो बड़े प्रोजेक्ट शुरू हुए उनमें परफ्यूम पार्क सबसे अहम था। सरकार ने इसे बाकायदा ड्रीम प्रोजेक्ट नाम दिया था। हर बार इत्र पार्क को जल्दी शुरू करने का भरोसा दिया गया।

ये भी पढ़ें-तो क्या सोनिया गांधी ही बनी रहेंगी 2024 तक कांग्रेस अध्यक्ष ?

इत्र पार्क की आधारशीला 12 अप्रैल 2016 में रखी गई थी। इसे दो साल में पूरा करके मार्च 2018 तक तैयार करने का लक्ष्य था। छह साल का समय गुजर चुका है। अफसरों का कहना है कि अब शुरूआती काम को पूरा किया जा रहा है। जैसे-जैसे बजट मिलता रहेगा, वैसे-वैसे ही आगे का काम होता रहेगा।

ये भी पढ़ें-सोनाली फोगाट के मौत को लेकर बड़ा खुशा, भतीजा ने इन पर गहराया शक

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com