Thursday - 21 October 2021 - 1:39 AM

…तो कांग्रेस से इस्तीफा देंगे कैप्टन अमरिंदर सिंह?

जुबिली न्यूज डेस्क

पंजाब कांग्रेस में पिछले कई महीनों से घमासान मचा हुआ है। पार्टी के भीतर की लड़ाई अब सार्वजनिक हो गई है। कांग्रेस शीर्ष आलाकमान के कई बार हस्तक्षेप के बाद भी मामला सुलझ नहीं रहा है।

पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्द्धू पिछले कई महीनों से कैप्टन के खिलाफ मोर्चा खोले हुए हैं। सोशल मीडिया पर वह लगातार मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के खिलाफ लिख रहे हैं। इस सबके बीच खबर है कि मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह अपने पद और कांग्रेस पार्टी, दोनों से इस्तीफा दे सकते हैं।

पार्टी सूत्रों का कहना है कि कैप्टन ने नवजोत सिद्धू द्वारा बुलाई गई विधायकों की बैठक से ठीक पहले सोनिया गांधी से कहा है कि वह “इस तरह के अपमान के साथ पार्टी में नहीं रह सकते हैं”।

चंडीगढ़ में शनिवार को विधायकों की बैठक ने विधानसभा चुनाव से कुछ महीने पहले पंजाब कांग्रेस सरकार में नेतृत्व परिवर्तन की अटकलों को तेज कर दिया है।

एनडीटीवी की एक रिपोर्ट के अनुसार, सूत्रों का कहना है कि कैप्टन ने पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी से कहा है, “इस तरह का अपमान काफी है, यह तीसरी बार हो रहा है। मैं इस तरह के अपमान के साथ पार्टी में नहीं रह सकता।”

अमरिंदर सिंह के खिलाफ पिछले कुछ महीनों में विधायकों के एक वर्ग, जिन्हें सिद्धू का समर्थक माना जाता है, ने बगावत की और एक नए नेता की मांग की है।

पंजाब में संभावित नए मुख्यमंत्री के लिए सुनील जाखड़, पंजाब कांग्रेस के पूर्व प्रमुख प्रताप सिंह बाजवा और बेअंत सिंह के पोते और सांसद रवनीत सिंह बिट्टू जैसे नाम सामने आ रहे हैं।

यह भी पढ़ें : टीएमसी ने कांग्रेस को दिखाया आइना, जानिए सोनिया-राहुल के बारे में क्या कहा?

यह भी पढ़ें : टीम इंडिया : शास्त्री के बाद अगला हेड कोच कौन?

यह भी पढ़ें : कोरोना: देश में बीते 24 घंटे में 35 हजार से अधिक मामले, 281 की मौत

कांग्रेस विधायक दल की बड़ी बैठक

कांग्रेस की पंजाब इकाई में जारी कलह के बीच अखिल भारतीय कांग्रेस समिति (एआईसीसी) ने शनिवार को राज्य के कांग्रेस विधायक दल की बैठक बुलाई है। एआईसीसी के महासचिव एवं पंजाब मामलों के प्रभारी हरीश रावत ने शुक्रवार रात को इस बारे में घोषणा की।

रावत ने ट्वीट में लिखा, ”कांग्रेस के अनेक विधायकों ने एआईसीसी से पंजाब कांग्रेस विधायक दल की बैठक तत्काल बुलाने का अनुरोध किया। इसी क्रम में पंजाब प्रदेश कांग्रेस समिति के कार्यालय में 18 सितंबर को शाम पांच बजे विधायक दल की बैठक बुलाई गई है। पंजाब कांग्रेस के सभी विधायकों से बैठक में शामिल होने का अनुरोध किया जाता है”

इस ट्वीट में उन्होंने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी, मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह और पंजाब कांग्रेस प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू को भी टैग किया।

वहीं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सिद्धू ने शुक्रवार रात को ट्विटर पर लिखा, ”एआईसीसी के निर्देश पर कांग्रेस विधायक दल की बैठक पंजाब प्रदेश कांग्रेस समिति के कार्यालय में 18 सितंबर 2021 को शाम पांच बजे बुलाई गई है।”

यह भी पढ़ें : PAK पहुंची थी न्यूजीलैंड की क्रिकेट टीम, आज होना था मैच लेकिन अचानक…

यह भी पढ़ें : मार्केट नई ऊंचाई पर, 60 हजार अंक के करीब पहुंचा सेंसेक्स

यह भी पढ़ें : मुंबई में नेताओं व हेल्थवर्कर्स ने ली कोरोना वैक्सीन की तीसरी डोज

पिछले महीने, पंजाब के चार मंत्रियों और अनेक विधायकों ने सीएम कैप्टन के खिलाफ असंतोष के स्वर उठाए थे और कहा था कि उन्हें अब इस बात का भरोसा नहीं है कि अमरिंदर सिंह में अधूरे वादों को पूरा करने की क्षमता है।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com