Thursday - 6 May 2021 - 6:14 PM

नॉर्वे के PM पर क्यों लगा 1.75 लाख रुपये का जुर्माना

जुबिली स्पेशल डेस्क

नई दिल्ली। नॉर्वे की प्रधानमंत्री एर्ना सोलबर्ग को लेकर बड़ी खबर आ रही है। दरअसल नॉर्वे की प्रधानमंत्री एर्ना सोलबर्ग पर केवल इस बात का 1.75 लाख रुपये का जुर्माना लगा है क्योंकि उन्होंने कोविड-19 के सोशल डिस्टेंसिंग नियम को तोड़ा था।

जानकारी के मुताबिक प्रधानमंत्री एर्ना सोलबर्ग ने फरवरी में अपना 60वां जन्मदिन मनाया था। इस दौरान उन्होंने 13 परिजनों के साथ पार्टी की थी लेकिन नियम के अनुसार एक जगह पर 10 लोगों से ज्यादा लोगों के इक्ट्ठा होने पर मनाही है।

उन्हें इस वजह से करीब 1,75,456 रुपये भारी भरकम जुर्माना लगा है। इतना ही नहीं प्रधानमंत्री ने इसपर मांफी मांगी है। प्रधानमंत्री ने पिछले महीने माउंटेन रिजॉर्ट में ये पार्टी आयोजित की थी।

ये भी पढ़े: माओवादियों ने ऐसे ही नहीं छोड़ा कोबरा जवान, जानें पूरी कहानी

ये भी पढ़े:  बिहार में दूसरे राज्यों से लौटने वालों को कोरोना निगेटिव के बाद भी रहना होगा क्वारंटाइन

पुलिस के अनुसार ऐसे ज्यादातर मामलों में वह जुर्माना नहीं लेती है, लेकिन सरकारी पाबंदियों को लागू करने में प्रधानमंत्री सरकार की प्रमुख चेहरा हैं।

पुलिस चीफ ओले सेवरुड ने कार्रवाई को सही ठहराते हुए कहा है कि ‘हालांकि कानून तो सबके लिए समान है, लेकिन कानून के सामने सभी समान नहीं हैं।

ये भी पढ़े: वैक्सीन को लेकर हर तरफ हाहाकार!

ये भी पढ़े:  BJP ने रेप आरोपी कुलदीप सिंह सेंगर की पत्नी को बनाया जिला पंचायत का प्रत्याशी

उन्होंने कहा कि आम जनता में सामाजिक पाबंदियों के प्रति विश्वास बहाली के लिए इस तरह का जुर्माना लगाना सही है। बता दे कि इस समय कोरोना पहले से ज्यादा खतरनाक हो गया है।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com