Saturday - 28 January 2023 - 5:46 AM

केरल सरकार ने गवर्नर आरिफ मोहम्मद खान को कुलाधिपति के पद से क्यों हटाया

जुबिली स्पेशल डेस्क

केरल सरकार और राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान के बीच का टकराव लगातार बढ़ रहा है। ऐसे हालात में केरल सरकार ने राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान के खिलाफ बड़ा कदम उठाते हुए केरल कलामंडलम डीम्ड-टू-विश्वविद्यालय के कुलाधिपति के पद से हटा दिया है।

केरल सरकार ने गवर्नर आरिफ मोहम्मद खान को कुलाधिपति के पद से हटाया गया है। दूसरी ओर केरल सरकार की ओर से कहा गया कि राज्यपाल केंद्र में भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार के प्रतिनिधि हैं और राज्य के डेमोक्रेटिक फ्रंट (एलडीएफ) प्रशासन के साथ अपने रोजाना के टकराव के लिए जाने जाते हैं।]

केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन के प्रशासन ने कहा है कि वह अब राज्य में विश्वविद्यालयों के शीर्ष पर राज्यपाल नहीं चाहता है।

बता दे कि केरल के राज्यपाल आरिफ खान इन दिनों काफी सुर्खियों में है। अपने बयानों की वजह से अक्सर मीडिया में बने रहने राज्यपाल आरिफ खान के नौ विश्वविद्यालयों के कुलपतियों को पद छोडऩे का फरमान जारी कर दिया था ।

इसके बाद इस पूरे मामले में जमकर राजनीति देखने को मिल रही थी । उधर, इस बीच सीपीआई नेता सीताराम येचुरी ने राज्यपाल के हैरानी जतायी थी और उनपर जोरदार हमला बोलते हुए आरोप लगाया था कि वे कुलपतियों के पद पर आरएसएस नेताओं को बैठाना चाहते हैं।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com