Sunday - 29 January 2023 - 5:34 AM

राहुल ने मोदी सरकार से क्यों पूछा कि संविधान के ये अनुच्छेद भी बेच लिए क्या…?

जुबिली न्यूज़ ब्यूरो

नई दिल्ली. देश के विभिन्न हिस्सों में हो रही धर्म आधारित हिंसा के मद्देनज़र कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार पर बड़ा हमला बोला है. राहुल गांधी ने अपना एक वीडियो ट्वीट किया है जिसमें पूछा है कि क्या संविधान के अनुच्छेद 15 और 25 भी बेच दिए हैं.

राहुल गांधी ने यह ट्वीट इसलिए किये क्योंकि इंदौर में चूड़ी बेचने वाले लड़के के साथ जो अमानवीयता हुई और नीमच के सिंगरौली में आदिवासी के साथ नृशंसता का नंगा नाच खेला गया उससे संविधान की भावना की पूरी तरह से धज्जियां उड़ गई हैं.

सिंगरौली के आदिवासी युवक को मामूली सी बात पर पहले बुरी तरह से पीटा गया, इसके बाद उसे ट्रक में बांधकर घसीटा गया. इस तालिबानी हरकत से उस युवक के चीथड़े उड़ गए. संविधान का अनुच्छेद 15 धर्म, जाति, लिंग और जन्मस्थान के आधार पर भेदभाव से सख्ती से मना करता है. इसी तरह से अनुच्छेद 25 सभी नागरिकों को धर्म की स्वतंत्रता की गारंटी देता है.

संविधान की अवहेलना करते हुए देश में आये दिन घटनाएं घट रही हैं और कुछ दिन की चर्चा के बाद उसे भुला दिया जाता है. इंदौर की सड़कों पर चूड़ी बेचने वाले को सिर्फ इसलिए बुरी तरह से पीटा गया क्योंकि वह मुसलमान था. इसी तरह से मध्य प्रदेश में ही चोरी के शक में पकड़े गए आदिवासी युवक के लिए भीड़ ही जज बन गई और उसे गाड़ी से घसीटकर मार दिया गया.

सिंगरौली वाली घटना में पुलिस ने आठ लोगों की पहचान की है जिनमें से चार लोग पकड़े गए हैं और बाकी के चार फरार हैं.

यह भी पढ़ें : पहली सितम्बर से शुरू होगी यूपी के मदरसों में पढ़ाई

यह भी पढ़ें : किसान की मौत के बाद किसानों में आक्रोश बैकफुट पर पुलिस

यह भी पढ़ें : असगर की जीत हो गई हर एतबार से

यह भी पढ़ें : डंके की चोट पर : क़ानून के राज की कल्पना तो बेमानी है

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com