Monday - 12 April 2021 - 12:19 AM

खेल रही है विराट सेना और याद दिला रही अजहर की टीम

जुबिली स्पेशल डेस्क

1992 का विश्व कप आपको याद है। हालांकि भारतीय टीम इस विश्व कप में कोई खास कमाल नहीं कर सकी थी लेकिन उस विश्व कप में टीम इंडिया की जर्सी बदली हुई थी।

हालांकि इसके बाद भारतीय टीम की समय-समय पर जर्सी बदलती रही है। मौजूदा दौर में भारतीय टीम की जर्सी फिर बदली हुई नजर आ रही है।

विराट कोहली की टीम शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैदान में उतरी तो कई पुराने लोग भारतीय टीम को देखकर हतप्रभ रह गए है। उन्हें लगा कि वो शायद 90 के दशक का मुकाबला एक बार फिर टीवी पर देख रहे हैं।

कुछ लोग ऐसे भी थे जो इन जर्सी में विराट कोहली को नहीं बल्कि अजहर, सचिन, कपिल, अजय जडेजा व श्रीकांत को देख रहे थे।

इतना ही नहीं भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जो मुकाबला चल रहा है वो शायद 1992 विश्व कप के मुकाबले की याद को भी ताजा करा रहा था।

https://twitter.com/shoronjeet16/status/1332169890128543744?s=20

मैच से पहले टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने इसका फोटो सोशल मीडिया पर शेयर किया है। शिखर धवन ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर इस नई जर्सी को शेयर किया।

इसके कैप्शन में उन्होंने लिखा, नई जर्सी, नया उत्साह, हम तैयार है। बता दें कि 1992 विश्व कप में भी टीम इंडिया ने इसी तरह की जर्सी पहनी थी।

भारतीय टीम के पूर्व विकेटकीपर किरन मोरे ने इस मौके पर 1992 विश्व कप की ऑरिजनल जर्सी पहनकर फोटो क्लिक की है और सोशल मीडिया पर पोस्ट की है।

शुरुआत दौर में क्रिकेट सफेद कपड़ों में खेला जाता था लेकिन 1985 में भारतीय टीम ने रंगीन कपड़ों में मैदान पर उतरी। भारतीय टीम की जर्सी का रंग चुना गया हल्का नीला, पीली पट्टी के साथ। इस कलरफुल जर्सी का ना कोई स्पॉन्सर था और ना ही खिलाडिय़ों का नाम।

यह भी पढ़ें : इस शर्त के साथ व्हाइट हाउस छोड़ने को तैयार हुए ट्रम्प

यह भी पढ़ें : … और जज की कुर्सी पर बैठ गया चोर, दो महीने तक सुनाये फैसले

यह भी पढ़ें :ऑडियो वायरल होने के बाद बंगले से बेदखल किये गए लालू यादव

यह भी पढ़ें :डंके की चोट पर : मोहब्बत ऐसे क़ानून को मानने से इनकार करती है

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com