Friday - 21 January 2022 - 9:17 PM

पाकिस्तान में कुरान के कथित अपमान पर भड़की हिंसा

जुबिली न्यूज डेस्क

पाकिस्तान में कुरान के कथित अपमान पर हिंसा भड़क गई है। गुस्साए प्रदर्शनकारियों ने स्थानीय पुलिस थाने पर धावा बोल दिया और थाने में आग लगा दी।

पाक के खैबर पख्तूनख़्वा प्रांत में स्थित चारसद्दा जिले के तांगी इलाके में कुरान के कथित अपमान के मामले के बाद हिंसक विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए हैं।

जहांगीर खान थाने के एसएचओ बहराममंद शाह ने कहा कि इलाके में ऐसी अफवाहें चल रही थीं कि किसी ने क़ुरान का अपमान किया है। पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज करते हुए युवक को गिरफ्तार कर जांच शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें : इस वजह से अखिलेश-चंद्रशेखर की मुलाकात है बेहद खास

यह भी पढ़ें : महाराष्ट्र : दक्षिण अफ्रीका से लौटा शख्स कोरोना संक्रमित, ओमीक्रोन के टेस्ट के लिए भेजा गया सैंपल

यह भी पढ़ें :  प्रतापगढ़ में अखिलेश यादव ने पूछा- कौन हैं राजा भैया?

एसएचओ ने बताया कि प्रदर्शनकारियों को जब गिरफ्तारी की खबर मिली तो भीड़ थाने पहुंच गई। भीड़ ने मांग की कि गिरफ्तार किए गए शख्स को उन्हें सौंप दिया जाए।

एक प्रत्यक्षदर्शी के अनुसार ,रविवार सुबह से इलाके में कुरान के कथित अपमान की अफवाहें फैल रही थीं और फिर शाम को इलाके में यह खबर फैल गई कि कुरान का अपमान करने वाले को पुलिस थाने ले जाया गया है। इसके बाद भारी संख्या में लोग थाने के बाहर जमा हो गए और आरोपियों को सौंपने की मांग की।

चश्मदीद ने कहा, ‘इस मांग को लेकर पहले तो नारेबाजी जारी रही और फिर अचानक से भीड़ भड़क उठी और पुलिस थाने को भी लोगों ने क्षतिग्रस्त कर दिया।’

वहीं एक अन्य चश्मदीद ने बताया कि थाने पर मौजूद पुलिसकर्मी काफी देर तक हालात को काबू करने का प्रयास करते रहे लेकिन आक्रोशित लोगों की संख्या बढ़ती जा रही थी।

बताया जा रहा है कि पुलिसकर्मियों ने हालात बेकाबू होता देख थाना खाली कर दिया और बचकर भाग निकले।

यह भी पढ़ें :  ‘ओमाइक्रोन’ है कोरोना के नये वेरिएंट का नाम, WHO चिंतित

यह भी पढ़ें :  सर्वदलीय बैठक में उठी महंगाई, बेरोजगारी और पेगासस जासूसी विवाद पर चर्चा की मांग

यह भी पढ़ें : लापरवाही बरती तो साढ़े छह लाख रोज़ मिलेंगे कोरोना पॉजिटिव

चारसद्दा के एक स्थानीय पत्रकार के अनुसार, क़ुरान के कथित अपमान के बारे में अलग-अलग अफवाहें फैल रही हैं। एक रिपोर्ट के अनुसार घटना शनिवार शाम की है और दूसरी रिपोर्ट के मुताबिक घटना रविवार सुबह की बताई जा रही है।

पत्रकार के अनुसार इस घटना ने लोगों को भड़का दिया, जब प्रदर्शनकारियों ने थाने पहुंच कर आरोपियों को सौंपे जाने की मांग की और झड़प बढ़ी, तो पुलिस ने आंसू गैस का इस्तेमाल किया।

हालांकि भारी संख्या में जुटे लोगों के सामने पुलिस टिक नहीं सकी और आखिरकार पुलिस को गिरफ्तार किए गए आरोपियों को लेकर थाना छोडऩा पड़ा। पुलिस ने गिरफ्तार किए गए लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित की है।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com