Thursday - 6 May 2021 - 6:41 PM

कल से शुरू होगा विधानसभा का बजट सत्र, CM योगी ने सभी से मांगा सहयोग

जुबिली न्यूज़ डेस्क

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में विधानसभा का बजट सत्र कल यानि 18 फरवरी से शुरू होने जा रहा है। इसके पहले ही यूपी भाजपा ने आज शाम विधानमंडल दल की बैठक बुलाई है। बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में यह बैठक लोकभवन में आयोजित हुई।

जानकारी मुताबिक बजट सत्र हंगामेदार होने के आसार हैं। किसानों के मुद्दे कानून व्यवस्था को पर योगी सरकार को घेरने की तैयारी में विपक्ष ने कमर कस ली है। वहीं वजट सत्र के दौरान सपा विधायक साइकिल से सवार होकर विधानभवन पहुंचेंगे।

ये भी पढ़े: अब फरवरी अंत तक चलेगा विशेष वरासत अभियान

ये भी पढ़े: कार के सनरूफ में दुल्हन कर रही थी डांस लेकिन फिर जो हुआ… देखें-VIDEO

सरकार को घेरने के लिए कल सुबह 10 बजे कांग्रेस ने विधानमंडल दल की बैठक बुलाई है। बसपा ने भी सरकार को घेरने के लिए रणनीति बना ली है।

ये भी पढ़े: अगले दो टेस्ट के लिए ये होगी TEAM INDIA

ये भी पढ़े: डॉ .आरपी सिंह हॉकी इंडिया की हाई परफॉर्मेंस एंड डेवलपमेंट कमेटी के चेयरमैन

यह पहली बार होगा कि बजट पेपरलेस (बिना कागज के) होगा और मुद्रित प्रतियां उपलब्ध नहीं होंगी। सभी विधायकों को अपने आईपैड पर बजट मिलेगा और बजट के बारे में जानकारी केवल राज्य विधानसभा की वेबसाइट के माध्यम से उपलब्ध होगी। इस बारे में विधायकों को भी प्रशिक्षण दिया जा चुका है ताकि उन्हें आईपैड को सुचारू रूप से इस्तेमाल करने में मदद मिले।

वार्षिक बजट की प्रस्तुति के अलावा, सरकार महत्वपूर्ण बिलों को भी पेश कर सकती है जिसमें उत्तर प्रदेश विधि विरुद्ध धर्म संपरिवर्तन प्रतिषेध अध्यादेश, 2020 भी शामिल है। जिसे नवंबर में राज्यपाल की मंजूरी के बाद लागू किया गया था।

इस बार संसदीय कार्यमंत्री 22 फरवरी को सुबह 11 बजे वित्तीय वर्ष 2021-22 को बजट किताब के बजाए लैपटाप पर पढ़ेंगे। विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित का कहना है कि इस बजट भाषण को एक दो मिनट बाद सभी विधायको के आईपैड में एप के जरिए अपलोड कर दिया जाएगा।

ये भी पढ़े: Municipal Election : पंजाब में जाटों ने BJP को किया शून्य पर आउट

ये भी पढ़े: मोदी कैबिनेट ने किये ये तीन बड़े फैसले

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com