Wednesday - 8 February 2023 - 1:38 PM

Video : चीन में इसलिए हो रही जमकर हिंसा

जुबिली स्पेशल डेस्क

चीन में एक बार फिर कोरोना ने दस्तक दे दी है। इस वजह से लॉकडाउन लगा दिया गया लेकिन ये काफी नहीं है क्योंकि कड़़े प्रतिबंधों की वजह से चीन में अब लोगों का गुस्सा सातवें आसमान पर है। लोगों कोरोना प्रतिबंधों के खिलाफ नागरिकों ने सडक़ पर उतरकर बवाल काटा है।

देश के कई हिस्सों में जमकर हिंसा देखने को मिल रही है। सोशल मीडिया पर हिंसा का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। इतना ही नहीं पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच जोरदार बहस और झड़प देखने को मिल रही है।

वीडियो में देख सकते हैं कि रात के समय में सैकड़ों की संख्या में लोग प्रदर्शन कर रहे हैं और उसी दौरान उनकी पुलिस के साथ झड़प हो जाती है।

बीबीसी ने दावा किया है कि उनके पत्रकार को विरोध प्रदर्शन शूट करने के कारण हिरासत में लिया गया और मारपीट की गई. हालांकि, कई घंटों तक हिरासत में रखने के बाद पत्रकार को रिहा कर दिया गया है।
सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हो रहा है।

ये भी पढ़ें-रायबरेली में भीषण सड़क हादसा, ड्राइवर समेत 3 लोगों की मौत 

ये भी पढ़ें-Video : अब महाराष्ट्र में दिल दहलाने वाला हादसा ! फुटओवर ब्रिज का बड़ा हिस्सा ढहा

पुलिस प्रदर्शनकारियों को सडक़ पर घसीटती हुई भी नजर आ रही है। न्यूज एजेंसी रॉयटर्स ने खबर दी है कि जीरो कोविड पॉलिसी के खिलाफ चीन में शुरू हुए प्रदर्शन के दौरान अब तक सैकड़ों लोगों को पुलिस हिरासत में लिया जा चुका है।

समाचार एजेंसी ने इस पूरी घटना का वीडियो शेयर किया है। इसमें देखा जा सकता है कि प्रदर्शनकारियों को शंघाई की सडक़ों पर जमा  होकर राष्ट्रगान गाते देखा जा सकता है।

इस दौरान पुलिन उनको रोकने की पूरी कोशिश कर रही है और पुलिस बल का जमकर सहारा लिया जा रहा है ताकि हिंसा पर काबू किया जा सके।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com