Monday - 30 January 2023 - 9:53 AM

PM की सौगात : उच्च अश्व शक्ति इंजन को झंडी

वाराणसी। पीएम मोदी ने बनारस के लोगों को सौगात देते हुए मंगलवार को पुराने डीजल इंजनों के पुर्जों की मदद से तैयार की गये देश के पहले उच्च अश्व शक्ति विद्युत रेल इंजन को हरी झंडी दिखाकर राष्ट्र को समर्पित किया है। इसके साथ ही मोदी ने एक प्रदर्शनी का भी उद्घाटन किया है। इस प्रदर्शनी में डीरेका की स्थापना से लेकर अब तक की विकास यात्रा को दिखाया गया है।

इस अवसर पर सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ भी मौजूद थे। इसके आलावा राज्यपाल राम नाईक केंद्रीय संचार (स्वतंत्र प्रभार) एवं रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा समेत रेल मंत्रालय एवं डीरेका के अनेक अधिकारी उपस्थित थे। इससे पूर्व पीएम ने संत रविदास मंदिर में दर्शन पूजन किया। पीएम मोदी 2016 में रविदास जयंती पर बनारस पहुंचे थे लेकिन इस बार उनका दौरा अहम बताया जा रहा है, क्योंकि चुनाव में अब बेहद कम दिन रह गए है। ऐसे में मोदी लगातार दौरे पर है।

डीरेका अधिकारियों ने बताया कि परिवर्तित विद्युत रेल इंजन का निर्माण श्री मोदी की महात्वाकाक्षी ‘मेक इन इंडिया’ कार्यक्रम के तहत किया गया है। इसकी सबसे खास बात यह है कि बेकार हो गईं इंजनों के अच्छे पुर्जों के मिलाकर नई इंजन का निर्माण किया गया है। इंजीनियरों ने रेलवे के इतिहास में एक नया प्रतिमान स्थापित किया है।

Jubilee Post

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com