Wednesday - 15 July 2020 - 2:31 PM

यूपी बोर्ड की वेबसाइट न खुले तो ऐसे देखें परिणाम

जुबिली न्यूज़ डेस्क

यूपी बोर्ड की दसवीं और बारहवीं क्लास के नतीजें की घोषणा आज यानी शनिवार को होगी। इन परिणामों के आने में कुछ ही घंटे बाकी हैं। इस बार बोर्ड की परीक्षाओं में 56 लाख से अधिक स्टूडेंट्स ने हिस्सा लिया था। जिसके मन में अपने परिणाम को लेकर उत्सुकता भी चरम पर है। ये नतीजे आज दोपहर 12 बजे जारी कर दिए जाएंगे।

स्टूडेंट्स अपने परिणाम यूपी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट upmsp.edu.in, upresults.nic.in और upmspresults.up.nic.in पर देख सकते हैं।

ऐसा अक्सर हुआ है कि परिणाम के आने के बाद बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट का क्रैश हो जाती है। ऐसे में स्टूडेंट्स परेशान होने लगते हैं। लेकिन अब आपको परेशान होने की जरुरत नहीं हैं। अगर आपके साथ होता है और छात्र-छात्राएं अपना परिणाम नहीं देख पाते तो उन्हें चिंता करने की जरूरत नहीं है।

हम आपको बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट के अलावा कुछ ऐसी वेबसाइट के बारे में बताते हैं जिन पर आप अपना दसवीं या बारहवीं का परिणाम आसानी से देख सकते हैं।

ये भी पढ़े : CBSC : रद्द की गई परीक्षाओं में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन वाले विषयों के आधार पर दिए जाएंगे अंक

ये भी पढ़े : UP Board Result 2020 : छात्रों को मिलेगी ये खास सुविधा

ये भी पढ़े : सीबीएसई बोर्ड ने रद्द की दसवीं और बारहवीं की परीक्षाएं

इसके लिए examresults.net की वेबसाइट पर जाकर आप रिजल्ट चेक कर सकते हैं। वेबसाइट पर जाने के बाद रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करें. होम पेज खुलकर आएगा। इसके बाद आप अपना नाम और रजिस्ट्रेशन नंबर भरें जिसके बाद आपकी स्क्रीन पर UP Board 12th/10th Result 2019 आ जाएगा।

दूसरे तरीके से भी आप रिजल्ट चेक कर सकते हैं। इसके लिए आपको indiaresults.com की वेबसाइट पर जाना होगा। इसके बाद क्लास 12 और क्लास 10 रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद आप अपना रोल नंबर, नाम व अन्य जानकारी एंटर करें।सबमिट करने के बाद आपका रिजल्ट आपकी स्क्रीन के सामने होगा। आप प्रिंट आउट भी डाउनलोड कर सकते हैं।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com