Thursday - 4 March 2021 - 3:25 PM

अमेरिका में आज से बाइडेन युग की शुरुआत

जुबिली स्पेशल डेस्क

जो बाइडेन ने बुधवार को 46वें अमेरिकी राष्ट्रपति के तौर पर शपथ ले ली है। इसके साथ ही अमेरिका में आज से बाइडेन युग की शुरुआत भी हो गई है। इसके आलावा कमला हैरिस उपराष्ट्रपति पद की शपथ ली है।

इस अवसर पर पूर्व राष्ट्रपति जॉर्ज बुश, बिल क्लिंटन और बराक ओबामा भी खास तौर पर समारोह में मौजूद थे। कड़ी सुरक्षा के बीच शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया गया था। जानकारी के मुताबिक 25 हजार नेशनल गार्ड अमेरिकी राजधानी में तैनात किए गए हैं।

बता दें कि नए राष्ट्रपति जो बाइडन और उपराष्ट्रपति कमला हैरिस के शपथ ग्रहण समारोह से कुछ घंटों पहले अमेरिका में एक अभूतपूर्व स्थिति बनी रही।

वाशिंगटन किले में तब्दील हो गया है। ना सिर्फ वॉशिंगटन, बल्कि सभी 50 राज्यों में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। दरअसल कई लोगों को ट्रंप समर्थक समर्थकों की ओर से की गई कैपिटल हिल हिंसा को दोहराए जाने का डर सता रहा है।
बीते दो सप्ताह में अमेरिका की राजनीति तेज़ी के साथ बदली है। 6 जनवरी को वॉशिंगटन के उसी इलाके में ट्रंप समर्थक आक्रामक हो गए थे।

यह भी पढ़ें : अमेरिका की इस ख़ुफ़िया रिपोर्ट के लीक होने से घबरा गया चीन

यह भी पढ़ें : शपथ ग्रहण से पहले व्हाइट हाउस छोड़कर चले जाएंगे ट्रम्प

यह भी पढ़ें : जो बाइडन ने एक और भारतीय अमेरिकी को सौंपा अहम पद

यह भी पढ़ें : जो बाइडन के शपथ ग्रहण से पहले छावनी में तब्दील हुआ वॉशिंगटन

सैकड़ों की संख्या में ट्रंप समर्थक कैपिटल हिल की सुरक्षा को तोड़ते हुए अंदर दाखिल हो गए और हिंसा किए। हिंसा की तस्वीरें अमेरिकी मीडिया ने ख़ूब दिखाईं और जिसे देखकर रिपब्लिकन भी इसके विरोध में खड़े हुए।

दो बार महाभियोग झेलने वाले ट्रंप का चुनाव नतीजों को मानने से इनकार करना और इसमें बिना सबूत धोखाधड़ी का आरोप लगाना 6 जनवरी को हुई हिंसा का सबसे बड़ा कारण माना जा रहा था।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com